योगी सरकार मुख्तार के कब्जे से खाली कराई जमीन पर बनाएगी गरीबों के लिए फ्लैट

By राजेंद्र कुमार | Published: July 18, 2023 07:05 PM2023-07-18T19:05:47+5:302023-07-18T19:09:29+5:30

सूबे की सरकार बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के फ्लैट बनने जा रही है।

Yogi government will build flats for the poor on the land vacated from the possession of Mukhtar | योगी सरकार मुख्तार के कब्जे से खाली कराई जमीन पर बनाएगी गरीबों के लिए फ्लैट

योगी सरकार मुख्तार के कब्जे से खाली कराई जमीन पर बनाएगी गरीबों के लिए फ्लैट

Highlightsमाफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के फ्लैट बनाने जा रही हैलखनऊ स्थित डालीबाग कालोनी के ग्राम समाज की भूमि पर मुख्तार अंसारी का अवैध बंगला बना थापहले ही लखनऊ विकास प्राधिकरण मुख्तार और उनके बेटों के बंगले पर बुलडोजर चला चुकी है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इनामी बदमाशों और माफियाओं के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाने की मुहिम को प्रदेश सरकार अब तेज करेगी। इस क्रम में सूबे की सरकार बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के फ्लैट बनाने जा रही है। लखनऊ के मुख्यमंत्री आवास के कुछ दूरी पर स्थित डालीबाग कालोनी के ग्राम समाज की भूमि पर अवैध तरीके से मुख्तार अंसारी और उनके बेटों का बंगला बना था।

मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी का बंगला भी बगल हैं। साथ ही मुख्तार की बहन और बहनोई का भी जमीन है। तीन साल पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर मुख्तार और उनके बेटों का बंगला गिरा दिया था। अब उसी जमीन पर पीएम आवास योजना के तहत फ्लैट बनाए जाने की तैयारी है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी के अनुसार, डालीबाग में मुख्तार अंसारी के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 72 फ्लैट तैयार करने की योजना बनाई गई है। 

विभाग ने उक्त फ्लैट बनाने के लिए जिलाधिकारी लखनऊ को जमीन उपलब्ध कराने के लिए पत्र भेजा है। लखनऊ में मुख्तार और बेटों के नाम पर जो बंगले बने थे वे निष्क्रांत संपत्ति है। यह भूमि ग्राम जियामऊ की है, जिसे तीन वर्ष पूर्व मुख्तार अंसारी के कब्जे से मुक्त कराया गया था। इसी प्रकार के प्रयागराज में भी बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से भी सरकार ने जमीन खाली कराकर उस पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाए थे। कुछ दिन पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज जाकर वहां गरीबों को फ्लैट की चाबी सौंपी थी। 

अब इसी तर्ज पर लखनऊ और अन्य जिलों में भी बाहुबली नेताओं तथा इनामी अपराधियों द्वारा कब्जा की गई सरकारी भूमि को खाली कराकर उन पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाने की योजना को तैयार की गई हैं। सरकार के प्रवक्ता का कहना है इस संबंध में जिलों में तैयार की जा रही योजनाओं को जल्दी ही मंजूरी दी जाएंगी। ताकि गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान उपलब्ध कराया जा सके। इसके साथ ही बाहुबली नेताओं और अपराधियों को यह संदेश दिया जा सके कि सरकार उनके खिलाफ सख्ती से पेश आएंगी। 

मुख्तार और उनका भाई जेल में बंद जिस मुख्तार अंसारी के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाए जाने वाले हैं, वह मुख्तार अंसारी जेल में बंद है। मुख्तार का बेटा अब्‍बास अंसारी और बहू निकहत भी जेल में बंद हैं। जबकि मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी को पुलिस लंबे समय से तलाश रही है। मुख्तार के भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी भी गैंगस्टर मामले में गाजीपुर जेल में बंद चल रहे हैं।

Web Title: Yogi government will build flats for the poor on the land vacated from the possession of Mukhtar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे