Top Afternoon News: योगी सरकार ने SC से हाथरस मामले में CBI जांच का निर्देश देने का किया अनुरोध, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: October 6, 2020 02:42 PM2020-10-06T14:42:43+5:302020-10-06T14:42:43+5:30

Yogi government requests SC to direct CBI inquiry in Hathras case, former Union Minister Dilip Ray convicted in coal scam | Top Afternoon News: योगी सरकार ने SC से हाथरस मामले में CBI जांच का निर्देश देने का किया अनुरोध, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Top Afternoon News: योगी सरकार ने SC से हाथरस मामले में CBI जांच का निर्देश देने का किया अनुरोध, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Highlightsउप्र सरकार ने न्यायालय से हाथरस मामले में सीबीआई जांच का निर्देश देने का अनुरोध किया विदेश मंत्री जयशंकर ने तोक्यो में अपने अमेरिकी समकक्ष पोम्पिओ से की मुलाकात

नयी दिल्ली, छह अक्टूबर (भाषा) मंगलवार दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया की अहम खबरें इस प्रकार है:-

दि15 न्यायालय हाथरस उप्र सरकार ने न्यायालय से हाथरस मामले में सीबीआई जांच का निर्देश देने का अनुरोध किया नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश सरकार ने उच्चतम न्यायालय से मंगलवार को हाथरस मामले की सीबीआई जांच का निर्देश देने का अनुरोध करते हुए कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि कोई निहित स्वार्थ से गलत और झूठे विमर्श नहीं रच पाएगा। वायरस लीड मामले देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 61,267 नए मामले सामने आए, 884 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले मंगलवार को 65 हजार से कम रहे जबकि संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या 56 लाख से अधिक हो गई। इससे मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 84.70 फीसदी हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

दि13 जयशंकर पोम्पिओ विदेश मंत्री जयशंकर ने तोक्यो में अपने अमेरिकी समकक्ष पोम्पिओ से की मुलाकात नयी दिल्ली, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को तोक्यो में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े विभिन्न पहलुओं और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की।

दि12 जावड़ेकर सिनेमा हॉल सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से संचालन की अनुमति: जावड़ेकर नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले सात महीनों से बंद देश के सिनेमा घर 15 अक्टूबर से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

दि5 अदालत कोयला कोयला घोटाला: अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिलीप रे को दोषी ठहराया नयी दिल्ली, दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिलीप रे को वर्ष 1999 में झारखंड में एक कोयला ब्लॉक आवंटन में अनियमितताओं से संबंधित कोयला घोटाले मामले में दोषी ठहराया।

प्रादे12 राजस्थान मतदान राजस्थान पंचायत चुनाव: तीसरे चरण का मतदान शुरू जयपुर, राजस्थान में 975 ग्राम पंचायतों में पंच तथा सरपंच चुनने के लिए मंगलवार सुबह तीसरे चरण का मतदान शुरू हुआ।

वि11 वायरस अमेरिका टीका टीके को मंजूरी देने के लिए व्हाइट हाउस ने कड़े नियम पर रोक लगाई वाशिंगटन, व्हाइट हाउस ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के नए कड़े दिशा-निर्देशों पर रोक लगा दी है क्योंकि अगर यह कड़ा नियम प्रभावी रहता तो इससे निश्चित रूप से तीन नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले कोविड-19 के टीके को मंजूरी नहीं मिल सकती थी।

वि4 अमेरिका ट्रम्प लीड स्वास्थ्य अस्पताल से चार दिन बाद व्हाइट हाउस लौटे ट्रम्प, कहा ‘वायरस को खुद पर हावी ना होने दें’’ वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सैन्य अस्पताल में चार दिन बिताने के बाद सोमवार को व्हाइट हाउस लौट आए और उन्होंने अपने प्रशंसकों से कहा कि वायरस से ‘‘डरें’’ नहीं और उसे अपने जीवन पर ‘‘हावी’’ ना होने दे।

अर्थ7 पीएमआई- सेवा क्षेत्र सेवा क्षेत्र की गतिविधियां सितंबर में स्थिर हुई, लेकिन रोजगार का नुकसान बरकरार: पीएमआई नयी दिल्ली, छह अक्ट्रबर (भाषा) भारत का सेवा क्षेत्र मोटे तौर पर सितंबर माह में काफी कुछ स्थिर हो गया लेकिन यह गिरावट के दायरे में ही रहा। सेवा क्षेत्र में आने वाला नया कारोबार कम है। कोरोना वायरस महामारी का इस पर गहरा प्रभाव हुआ है। इससे रोजगार का भी नुकसान हुआ है। एक मासिक सर्वेक्षण में मंगलवार को यह कहा गया।

खेल5 खेल आईपीएल डिविलियर्स दिल्ली के खिलाफ अपने कौशल का प्रदर्शन नहीं कर सके : डिविलियर्स दुबई , कप्तान विराट कोहली की ही तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का भी मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी टीम अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर सकी जिसकी वजह से 59 रन से हार झेलनी पड़ी ।

Web Title: Yogi government requests SC to direct CBI inquiry in Hathras case, former Union Minister Dilip Ray convicted in coal scam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे