देवरिया में खुलेगा मेडिकल कालेज: योगी आदित्यनाथ

By भाषा | Published: April 3, 2018 06:41 PM2018-04-03T18:41:57+5:302018-04-03T18:41:57+5:30

उन्‍होंने एससी-एसटी एक्‍ट कहा कि इसे लेकर केंद्र और प्रदेश दोनों सरकारें संवेदनशील हैं।

Yogi Adityanath said open medical college in Devariya Uttar Pradesh | देवरिया में खुलेगा मेडिकल कालेज: योगी आदित्यनाथ

देवरिया में खुलेगा मेडिकल कालेज: योगी आदित्यनाथ

देवरिया, 13 अप्रैल: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला में मेडिकल कालेज खोले जाने की घोषणा की। योगी जिले के गौरी बाजार सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 'दस्‍तक अभियान' और 'स्‍कूल चलो अभियान' की शुरूआत करने के बाद लबकनी गांव में आयोजित सभा में बोल रहे थे। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इसका प्रस्‍ताव केंद्र सरकार को भेज दिया गया है। जिला अस्‍पताल के नजदीक ही मेडिकल कालेज खुलेगा।

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को हरसम्‍भव मदद दे रही है। गेहूं का समर्थन मूल्‍य का भुगतान 72 घंटे के अंदर किसानों के खाते में किया जाएगा। किसानों की सुविधा के लिए 5500 क्रय केंद्र एक अप्रैल से चालू कर दिए गए हैं। सोमवार को दलित आंदोलन के दौरान प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह महापुरुषों का बेहद सम्‍मान करते हैं लेकिन महापुरुषों के नाम पर अराजकता फैलाने की छूट किसी को नहीं देंगे। 

उन्‍होंने कहा कि एससी-एसटी एक्‍ट को लेकर केंद्र और प्रदेश दोनों सरकारें संवेदनशील हैं। केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी है।

 

Web Title: Yogi Adityanath said open medical college in Devariya Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे