सीएम योगी का दावा, 23 मई तक भी नहीं टिकेगा सपा-बसपा का गठबंधन, बुआ-बबुआ एक-दूसरे पर करेंगे हमला

By पल्लवी कुमारी | Published: May 16, 2019 03:14 PM2019-05-16T15:14:39+5:302019-05-16T15:14:39+5:30

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, क्या आप सपा-बसपा से पीएम पद के लिए उम्मीद कर सकते हैं, जो सिर्फ 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 में भी बसपा को एक भी सीट नहीं मिली और 2019 में भी वही होगा। 

Yogi Adityanath claim SP-BSP alliance implode before may 23 Ls polls 2019, mayawati and akhilesh clashes | सीएम योगी का दावा, 23 मई तक भी नहीं टिकेगा सपा-बसपा का गठबंधन, बुआ-बबुआ एक-दूसरे पर करेंगे हमला

योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश सीएम)

Next
Highlightsसीएम योगी का दावा सपा आजमगढ़, बदायूं और कन्नौज में हारने वाली है। सीएम योगी ने कहा, पहले तो अखिलेश यादव ने अपने पिता को पार्टी के प्रमुख पद से हटाकर उसपर कब्जा किया और उन्हें अब पीएम के लायक भी नहीं समझ रहे हैं।  

लोकसभा चुनाव 2019 में सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं। लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा अपनी सारी पुरानी रंजिश को भुलाकर एक साथ आए हैं। यूपी की इस गठबंधन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने विवादित बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि सपा-बसपा का गठबंधन 23 मई तक भी नहीं टिकने वाला है। 23 मई से पहले ही इनके कार्यकर्ता एक-दूसरे से ही लड़ने और भिड़ने लगेंगे। 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने वाले हैं। यूपी में सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

योगी आदित्यनाथ ने अग्रेंजी अखबार और वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उत्तर प्रदेश का गठबंधन लोकसभा चुनाव के नतीजे यानी 23 मई से पहले ही खत्म हो और जाएगा। सपा-बसपा के काडर एक-दूसरे के खून के प्यासे हो जाएंगे। इंतजार कीजिए और देखते रहिए कैसे बुआ (मायावती) और बबुआ (अखिलेश) एक-दूसरे पर हमला करेंगे। मुझे तो लगता है कि मुझे अपने कानून प्रशासन को इस बात का निर्देश देना पड़ेगा कि इनको नियंत्रित करें और खूव खराबा रोकें। 

जब योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि अखिलेश यादव ने ये कहा है कि आने वाला प्रधानमंत्री आधी आबादी से होना चाहिए, जिसका मतलब है कि वह साफ तौर पर वो पीएम पद के लिए मायावती का समर्थन कर रहे हैं? 

इस सवाल के जवाब में योगी ने कहा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहले इस बात पर अपना पक्ष रखें कि आधी आबादी से उनका क्या मतलब है? क्या उनके पिता मुलायम सिंह यादव आधी-आबादी वाली कैटगरी में नहीं आते? 

सीएम योगी ने कहा, पहले तो अखिलेश यादव ने अपने पिता को पार्टी के प्रमुख पद से हटाकर उसपर कब्जा किया और उन्हें अब पीएम के लायक भी नहीं समझ रहे हैं।  अखिलेश यादव पब्लिकली ये क्यों नहीं कहते हैं कि पीएम पद के लिए उनका उम्मीदवार कौन है? किसी भी शख्स के पास इतनी समझ होनी चाहिए कि देश के पीएम के पास जनता का समर्थन होना चाहिए। पीएम के साथ लोकसभा चुनाव के नंबर भी साथ होने चाहिए। 

सीएम योगी ने कहा, क्या आप सपा-बसपा से पीएम पद के लिए उम्मीद कर सकते हैं, जो सिर्फ 37-38 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 में भी बसपा को एक भी सीट नहीं मिली और 2019 में भी वही होगा। 

सीएम योगी ने यह भी दावा किया है कि मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में सपा ने 37 सीटें जीती थीं लेकिन यह रिकॉर्ड भी खत्म होने वाला है, क्योंकि आजमगढ़, बदायूं और कन्नौज में सपा हार रही है। बता दें कि कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव हैं। वहीं, आजमगढ़ लोकसभा सीट से खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनावी मैदान में हैं। अखिलेश को यहां टक्कर देने के लिए बीजेपी के प्रत्याशी और अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ चुनावी मैदान में हैं। 
 

Web Title: Yogi Adityanath claim SP-BSP alliance implode before may 23 Ls polls 2019, mayawati and akhilesh clashes



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh. Know more about Azamgarh Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh/azamgarh/