"नालायक शब्द असंसदीय भाषा नहीं", संजय राउत ने दत्ता दलवी की गिरफ्तारी पर शिंदे सरकार को बताया तानाशाह

By आकाश चौरसिया | Published: November 29, 2023 01:15 PM2023-11-29T13:15:45+5:302023-11-29T13:34:08+5:30

सांसद संजय राउत ने दत्ता दलवी के पर कहा कि इसमें गलत क्या है? उन्होंने कहा कि यह कोई असंसदीय शब्द तो था नहीं, इसके साथ महाराष्ट्र सरकार से सवाल कर पूछा कि क्या देश में कोई सेंसरशिप है? पूर्व मेयर दत्ता दलवी को उनके बयान पर आज सुबह मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। 

worthless word is not unparliamentary language sanjay raut called Sinde government a dictator on arrest of Dalvi | "नालायक शब्द असंसदीय भाषा नहीं", संजय राउत ने दत्ता दलवी की गिरफ्तारी पर शिंदे सरकार को बताया तानाशाह

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsउद्धव गुट के नेता दत्ता दलवी की गिरफ्तारी पर संजय राउत ने राज्य सरकार से सीधा सवाल कियासंजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा, "क्या देश में कोई सेंसरशिप है"त्ता दलवी के बयान को लेकर सांसद संजय राउत ने कहा कि इसमें गलत क्या है?

मुंबई: शहर के पूर्म मेयर और उद्धव गुट के नेता दत्ता दलवी के बयान को लेकर सांसद संजय राउत ने कहा कि इसमें गलत क्या है? उन्होंने कहा कि यह कोई असंसदीय शब्द तो थी नहीं, इसके साथ महाराष्ट्र सरकार से सवाल कर पूछा कि क्या देश में कोई सेंसरशिप है? पूर्व मेयर दत्ता दलवी को सीएम शिंदे पर दिए विवादित बयान पर आज सुबह मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि अगर वह सीएम एकनाथ शिंदे की जगह उद्धव ठाकरे के लिए भी "नालायक" शब्द का उपयोग किया होता, तो इसमें क्या गलत है? यह कोई असंसदीय शब्द नहीं है। सांसद ने कहा कि शिंदे सरकार तानाशाह है। 

असल में दत्ता दलवी ने टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि एकनाथ शिंदे को "हिन्दूहृदयमृत" कहना वीर सावरकर और बालासाहेब ठाकरे का अपमान है। इस अपमान के लिए उनके शिंदे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। 

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता और शहर के पूर्व महापौर दत्ता दलवी को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। भांडुप थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि रविवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना द्वारा उपनगर भांडुप में एक सभा आयोजित की गई थी। 

सभा में दलवी ने कथित तौर पर शिंदे के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक बयान दिए। इस आधार पर दलवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारी के अनुसार, दलवी को बुधवार को भांडुप इलाके से गिरफ्तार किया गया। मामले में जांच जारी है।

Web Title: worthless word is not unparliamentary language sanjay raut called Sinde government a dictator on arrest of Dalvi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे