'पार्टी कहेगी तो आजमगढ़ से चुनाव लड़ूंगा', 2024 के चुनाव को लेकर बोले सपा नेता शिवपाल यादव

By रुस्तम राणा | Published: June 17, 2023 10:09 PM2023-06-17T22:09:36+5:302023-06-17T22:09:36+5:30

शिवपाल यादव ने कहा है कि अगर पार्टी उनसे कहेगी तो वह आगामी लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

'Will contest from Azamgarh if party asks me to,' says SP leader Shivpal Yadav | 'पार्टी कहेगी तो आजमगढ़ से चुनाव लड़ूंगा', 2024 के चुनाव को लेकर बोले सपा नेता शिवपाल यादव

'पार्टी कहेगी तो आजमगढ़ से चुनाव लड़ूंगा', 2024 के चुनाव को लेकर बोले सपा नेता शिवपाल यादव

Highlightsसपा नेता आगामी लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैआजमगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए, शिवपाल ने कहा, यह राष्ट्रीय नेतृत्व को तय करना हैआजमगढ़ पर फिलहाल बीजेपी के दिनेश लाल यादव का कब्जा है

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि उन्होंने आखिरी निर्णय अपनी पार्टी पर छोड़ दिया है। शिवपाल यादव ने कहा है कि अगर पार्टी उनसे कहेगी तो वह आगामी लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

2014 में समाजवादी पार्टी के संरक्षक, दिवंगत मुलायम सिंह यादव और बाद में 2019 में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र था। शुक्रवार को आजमगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए, शिवपाल ने कहा, "यह राष्ट्रीय नेतृत्व को तय करना है कि आजमगढ़ से कौन चुनाव लड़ेगा। लेकिन पार्टी के फैसले का सम्मान किया जाएगा।"

आजमगढ़ पर फिलहाल बीजेपी के दिनेश लाल यादव का कब्जा है। दिनेश लाल यादव ने 2022 के उपचुनाव में अखिलेश यादव के चचेरे भाई सपा के धर्मेंद्र यादव को हराया था। अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से जीत हासिल की थी, लेकिन 2022 में करहल विधानसभा सीट से जीतने के बाद सीट छोड़ दी थी।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, जो मुलायम के भाई भी हैं, ने 2017 के विधानसभा चुनावों से महीनों पहले पार्टी छोड़ दी थी और अपनी खुद की पार्टी - प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (PSPL) बना ली थी। हालांकि, पिछले साल अक्टूबर में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद शिवपाल फिर से सपा के करीब आ गए। वह मैनपुरी उपचुनाव के बाद औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए।

Web Title: 'Will contest from Azamgarh if party asks me to,' says SP leader Shivpal Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे