भारत का गलत नक्शा इस्तेमाल करने पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप को दी नसीहत, ट्वीट कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: December 31, 2022 05:24 PM2022-12-31T17:24:11+5:302022-12-31T17:33:16+5:30

हाल ही में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत के गलत मानचित्र को साझा करने के लिए जूम के सीईओ एरिक युआन पर निशाना साधा था।

WhatsApp tweets video with incorrect India map gets schooled by union minister | भारत का गलत नक्शा इस्तेमाल करने पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप को दी नसीहत, ट्वीट कर कही ये बात

भारत का गलत नक्शा इस्तेमाल करने पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप को दी नसीहत, ट्वीट कर कही ये बात

Highlightsकेंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भारत के गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए व्हाट्सएप का आह्वान किया।चंद्रशेखर ने कुछ दिनों पहले जूम के सीईओ एरिक युआन को भी भारत के नक्शे को लेकर आगाह किया था।इस बार उन्होंने मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को ट्वीट करते हुए नसीहत दी।

नई दिल्ली: केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को भारत के गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का आह्वान किया। बता दें कि चंद्रशेखर ने कुछ दिनों पहले जूम के सीईओ एरिक युआन को भी भारत के नक्शे को लेकर आगाह किया था। इस बार उन्होंने मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को ट्वीट करते हुए नसीहत दी।

राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "व्हाट्सएप, आपसे अनुरोध है कि कृपया भारत के मानचित्र की त्रुटि को यथाशीघ्र ठीक कर लें। सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए।" चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किए गए एक वीडियो की ओर इशारा किया, जिसमें फॉलोअर्स को 24 घंटे नए साल की पूर्व संध्या लाइव स्ट्रीम के बारे में सूचित किया गया था। ग्लोब के वीडियो में जम्मू और कश्मीर के संबंध में गलत भारत का नक्शा था।

इससे पहले 28 दिसंबर को केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने जूम के सीईओ एरिक युआन पर निशाना साधा था, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गलत भारत का नक्शा साझा किया था। चंद्रशेखर ने ट्वीट कर लिखा था, "हो सकता है कि आप यह सुनिश्चित करना चाहें कि आप उन देशों के सही मानचित्रों का उपयोग करते हैं, जिनमें आप व्यवसाय करते/करना चाहते हैं।" इसपर युआन ने कहा था, "मैंने हाल ही में एक ट्वीट हटा लिया था, जिसमें आप में से कई लोगों ने बताया था कि मानचित्र में समस्याएं थीं। धन्यवाद प्रतिक्रिया देना के लिए!!"

Web Title: WhatsApp tweets video with incorrect India map gets schooled by union minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे