उत्तराखंड में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू हुई व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा

By भाषा | Published: February 5, 2020 05:18 AM2020-02-05T05:18:58+5:302020-02-05T05:21:03+5:30

महिला सुरक्षा सेल में तैनात पुलिस अधिकारी व्हाट्सएप पर आए संदेश के आधार पर पीड़ित महिला से संबंधित जानकारी जिले को भेजेंगी जिस पर जिले से संबंधित थाने की ओर से अविलम्ब कार्यवाही की जाएगी।

WhatsApp helpline service started for the safety of women in Uttarakhand | उत्तराखंड में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू हुई व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा

उत्तराखंड में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू हुई व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा

महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को लेकर उत्तराखण्ड पुलिस ने एक और पुख्ता कदम उठाते हुए महिला व्हाटसएप हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, अशोक कुमार के निर्देशन में राज्य पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल में यह सेवा शुरू की गयी है।

कुमार ने यहां बताया कि महिला व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा में महिला, युवती व छात्राएं मोबाइल नम्बर— 9411112780 पर व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं और इस नम्बर पर किसी भी घटना और समस्या से संबंधित मैसेज (संदेश), फोटो या वीडियो व्हाट्सएप के जरिए पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल को भेज सकती हैं।

उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा सेल में तैनात पुलिस अधिकारी व्हाट्सएप पर आए संदेश के आधार पर पीड़ित महिला से संबंधित जानकारी जिले को भेजेंगी जिस पर जिले से संबंधित थाने की ओर से अविलम्ब कार्यवाही की जाएगी। कुमार ने बताया कि इसका फायदा यह होगा कि महिलाएं और छात्राएं अपने साथ होने वाली छेड़छाड़ और घटना का वीडियो, फोटो और मैसेज पुलिस को भेज सकेंगी।

इसके अलावा, विपरीत परिस्थिति में शिकायत नहीं देने पर सिर्फ मैसेज या वीडियो से भी पुलिस पीड़िता तक पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि महिला व्हाटसएप हेल्पलाइन सेवा के शुरू होने से लोकलाज के चलते थाने नहीं जाने वाली पीड़ित महिलाओं को भी शिकायत देने में आसानी होगी। 

Web Title: WhatsApp helpline service started for the safety of women in Uttarakhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे