West Bengal: Stones were pelted at BJP leader Shahnawaz Hussain at rally in Howrah | पश्चिम बंगाल चुनावः हावड़ा में शाहनवाज हुसैन पर फेंके गए पत्थर, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप
Shahnawaz Hussain

Highlightsपश्चिम बंगाल के हावड़ा में भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन पर पत्थर फेंका गया।भाजपा नेता पर हुए हमले का आरोप टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगा है।

हावड़ा। पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा और टीएमसी के बीच सियासी लड़ाई हिंसक रूप लेने लगी है। कई चुनावी रैलियों में हिंसा की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अब बिहार के लघु उद्योग मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन पर पत्थर फेंका गया है। शाहनवाज हावड़ा में रैली कर रहे थे, उस दौरान उनको निशाना बनाकर पत्थर फेंका गया। खुद शाहनवाज हुसैन ने रैली में उनको निशाना बनाकर हुई पत्थरबाजी की जानकारी दी है।

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया कि जब वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार रात हावड़ा में प्रचार कर रहे थे, तब उन पर पत्थर फेंके गए। हुसैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह ड्यूटी पर तैनात अधिकारी को दो पत्थर दिखा रहे हैं और कथित घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हुसैन ने ट्वीट किया, “तृणमूल कार्यकर्ताओं ने मुझ पर पत्थर फेंके, जब मैं मुजफ्फर चौक पर एक सभा को संबोधित कर रहा था।” उन्होंने कहा कि वह सुरक्षित हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं ने घटना के संबंध में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने की पुष्टि की है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मंगलवार को हावड़ा में उनकी रैली चल रही थी। रैली में भीड़ को देखकर टीएमसी के गुंडे बौखला गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस घटना में भाजपा का एक कार्यकर्ता भी घायल हो गया । घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहनवाज हुसैन ने बताया कि सुरक्षाबलों ने खुद स्वीकार किया है कि रैली में पुलिसकर्मियों की कमी थी।  इसकी वजह से टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं ने हंगामे के बाद रैली में पत्थर फेंकने लगे। हालांकि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को शांत कराया। 

  

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। चौथे चरण के चुनाव के लिए 10 अप्रैल को 44 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। चौथे चरण के लिए बुधवार को बंगाल में राजनीतिक दलों के नेता प्रचार प्रसार करने में व्यस्त हैं। बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह अलग-अलग जगहों पर 4 चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं। राज्य में हर चरण में छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आई हैं। राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी और भाजपा के बीच एक दूसरे के ऊपर हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।  6 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण में छिटपुट हिंसा के बीच बंपर वोटिंग हुई है।  तीसरे चरम में 77.68 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है। 

Web Title: West Bengal: Stones were pelted at BJP leader Shahnawaz Hussain at rally in Howrah

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे