West Bengal Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच बंगाल में हिंसा, कूचबिहार में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

By अंजली चौहान | Published: April 19, 2024 10:33 AM2024-04-19T10:33:56+5:302024-04-19T10:34:58+5:30

West Bengal Lok Sabha Election 2024: 18वीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी में मतदान हो रहा है।

West Bengal Lok Sabha Election 2024 Violence in Bengal during voting clash between TMC-BJP workers in Cooch Behar | West Bengal Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच बंगाल में हिंसा, कूचबिहार में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

West Bengal Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच बंगाल में हिंसा, कूचबिहार में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

West Bengal Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान के तहत पश्चिम बंगाल में शुक्रवार से मतदान जारी है। पश्चिम बंगाल में अलीपुरद्वार, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग के बीच, पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में हिंसा की खबर सामने आई है। वोटिंग शुरू होते ही पश्चिम बंगाल के कूचबिहार विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी-टीएमसी के कुछ कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और दोनों तरफ से पथराव भी हुआ और एक व्यक्ति घायल हो गया। हालांकि, पुलिस और अर्धसैनिक बल स्थिति को नियंत्रित कर रही है ताकि जनता को किसी तरह की दिक्कत न हो और मतदान होता रहे। 

इस बीच, इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में एक मतदान केंद्र के शौचालय में फिसलकर गिरने के बाद अर्धसैनिक बल का एक जवान मृत पाया गया। यह घटना कूचबिहार के माथाभांगा में एक मतदान केंद्र पर दर्ज की गई, जो आज मतदान वाली सीटों में से एक है।

बता दें कि मतदान शुरू होने से ठीक पहले सीआरपीएफ का जवान मृत पाया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल के सूत्रों ने प्रारंभिक जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि यह बताया गया कि सीआरपीएफ कर्मी फिसल कर शौचालय में गिर गया और उसके सिर में चोट लग गई।

गौरतलब है कि कूचबिहार में कड़ी सुरक्षा के इतंजाम किए हैं। भाजपा ने इस निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद निसिथ प्रमाणिक को मैदान में उतारा है, जबकि तृणमूल ने केंद्रीय मंत्री का मुकाबला करने के लिए जगदीश बसुनिया को मैदान में उतारा है।

इस समय, पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उत्तर बंगाल के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में बढ़त बनाना चाहती है और दूसरी ओर, भाजपा भी अपना आधार बनाए रखना चाहती है और राज्य के 42 निर्वाचन क्षेत्रों में से 18 सीटों पर अपनी बढ़त बनाना चाहती है। चुनाव के नतीजे 4 जून को सामने आएंगे। 

Web Title: West Bengal Lok Sabha Election 2024 Violence in Bengal during voting clash between TMC-BJP workers in Cooch Behar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे