पश्चिम बंगाल में हिंसा के खौफ से 133 लोगों ने किया पलायन; असम में ली शरण, CM हिमंता बिस्वा सरमा का दावा

By अंजली चौहान | Published: July 11, 2023 02:36 PM2023-07-11T14:36:34+5:302023-07-11T14:41:22+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कहा कि पंचायत चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच 133 लोगों ने अपनी जान के डर से असम के धुबरी जिले में शरण ली।

West Bengal 133 people fled due to fear of violence Took refuge in Assam claims CM Himanta Biswa Sarma | पश्चिम बंगाल में हिंसा के खौफ से 133 लोगों ने किया पलायन; असम में ली शरण, CM हिमंता बिस्वा सरमा का दावा

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsहिमंता बिस्वा सरमा का दावा है कि बंगाल के लोग असम में शरण ले रहे हैंपंचायत चुनाव को लेकर फैली हिंसा से प्रभावित 133 लोग पहुंचे असम पश्चिम बंगाल में आज पंचायत चुनाव को वोटों की गिनती हो रही है

धुबरी: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की तारीखों के ऐलना के बाद से ही हिंसा की अलग-अलग घटनाएं देखने को मिल रही है। इस बीच, खबर है कि हिंसा से प्रभावित हुए राज्य की जनता में डर का माहौल है और वह अब पलायन को मजबूर हो गए हैं।

असम मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने मंगलवार को दावा करते हुए कहा कि बंगाल हिंसा से प्रभावित करीब 133 लोगों ने असम में आकर शरण ली है। जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 133 लोगों ने हिंसा में अपनी जान जाने के डर से असम के धुबरी जिले में शरण ली है। 

सीएम सरमा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की और लिखा, "कल , पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा के कारण अपनी जान के डर से 133 लोगों ने असम के धुबरी जिले में शरण मांगी। हमने उन्हें राहत शिविर, भोजन और चिकित्सा सहायता में आश्रय प्रदान किया है।" 

असम सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें राहत शिविर में आश्रय के साथ-साथ भोजन और चिकित्सा सहायता भी प्रदान की है।

वहीं, पंचायत चुनावों पर पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग ने कहा कि पुलिस ने चुनाव संबंधी हिंसा में 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री से की मुलाकात 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सोमवार को मुलाकात की थी। हिंसा को लेकर राज्यपाल ने गृह मंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात की थी।

इस बैठक के बाद राज्यपाल ने कहा, "यह सुबह से ठीक पहले का घना अंधेरा है जल्द ही उजाला होगा। एकमात्र संदेश जो मुझे आज मिल सकता है वह यह है कि हमें उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए आने वाले दिनों में अच्छा होगा। 

पंचायत चुनाव के नतीजे आज 

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के आज नतीजे आने वाले हैं। वोटों की गिनती सुबह से जारी है। वहीं, मतगणना के दिन भी कई स्थानों से हिंसा की कई अलग-अलग खबरें आ रही है।  

Web Title: West Bengal 133 people fled due to fear of violence Took refuge in Assam claims CM Himanta Biswa Sarma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे