वेदर अपडेटः मध्य प्रदेश में आरेंज और येलो अलर्ट, रीवा संभाग सहित 10 अन्य जिलों में भारी बरसात की चेतावनी

By शिवअनुराग पटैरया | Published: August 26, 2020 06:10 PM2020-08-26T18:10:37+5:302020-08-26T18:10:37+5:30

प्रदेश के इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर व शेष संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई. बीते 24 घंटोंं में राज्य के   भोपाल में 1, धार में 0.7, खंडवा में 6, दमोह में 7, उज्जैन में 3, इंदौर में 2.2, शाजापुर में 1, नौगांव में 1.2, ग्वालियर में 2 मिली मीटर बरसात हुई.

Weather update Orange and yellow alert Madhya Pradesh heavy rain warning 10 other districts including Rewa division | वेदर अपडेटः मध्य प्रदेश में आरेंज और येलो अलर्ट, रीवा संभाग सहित 10 अन्य जिलों में भारी बरसात की चेतावनी

जबलपुर, पन्ना,  दमोह, सागर जिलों में कहीं-कहीं अति भारी वर्षा गरज चंमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है. (file photo)

Highlightsमौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में  रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.सागर, जबलपुर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  उज्जैन, इंदौर, भोपाल, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

भोपालः मौसम विभाग ने राज्य के छह जिलों में अतिभारी बरसात की चेतावनी देते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने संपूर्ण रीवा संभाग के अतिरिक्त 10 अन्य जिलों में भारी बरसात की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर व शेष संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई. बीते 24 घंटोंं में राज्य के   भोपाल में 1, धार में 0.7, खंडवा में 6, दमोह में 7, उज्जैन में 3, इंदौर में 2.2, शाजापुर में 1, नौगांव में 1.2, ग्वालियर में 2 मिली मीटर बरसात हुई.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में  रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. इसके साथ ही सागर, जबलपुर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  

इसके साथ ही उज्जैन, इंदौर, भोपाल, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. मौसम विभाग ने आरेंज रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में   उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना,  दमोह, सागर जिलों में कहीं-कहीं अति भारी वर्षा गरज चंमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग ने इसके साथ ही येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि रीवा संभाग तथा अनूपपुर, डिंडोरी, शहडोल, सिवनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, छतरपुर एवं टीकमगढ़Þ जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा तथा गरज चंमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है.

Web Title: Weather update Orange and yellow alert Madhya Pradesh heavy rain warning 10 other districts including Rewa division

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे