Weather Update: अगले 5 दिनों में इस राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना

By रुस्तम राणा | Published: September 1, 2023 04:40 PM2023-09-01T16:40:56+5:302023-09-01T16:40:56+5:30

आईएमडी ने कहा, पूर्वी भारत में अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम, काफी व्यापक वर्षा, तूफान और बिजली गिरने की संभावना है।

Weather Update IMD Predicts Heavy Rainfall In Kerala, Andaman & Nicobar In Next 5 Days | Weather Update: अगले 5 दिनों में इस राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना

Weather Update: अगले 5 दिनों में इस राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना

Highlightsअगले पांच दिनों के दौरान केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश होने की संभावनाअसम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर होगी भारी वर्षा

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूर्वानुमान लगाया कि शनिवार से पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होगी, जबकि अगले पांच दिनों के दौरान केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में 3 सितंबर तक हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा का पूर्वानुमान है।

साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, पूर्वी भारत में अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम, काफी व्यापक वर्षा, तूफान और बिजली गिरने की संभावना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 

3 सितंबर को, गंगीय पश्चिम बंगाल में इन स्थितियों का अनुभव होने की संभावना है, और शनिवार से 5 सितंबर तक, ओडिशा में इसी तरह का मौसम पैटर्न देखने को मिल सकता है। मध्य भारत में 3-5 सितंबर के बीच हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा, आंधी और बिजली गिरने का पूर्वानुमान है। विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

दक्षिण भारत की बात करें तो, शुक्रवार और शनिवार को हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश का अनुमान है, साथ ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा, “3 और 4 सितंबर को, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में इसी तरह की स्थिति का अनुभव हो सकता है, और शुक्रवार से 5 सितंबर तक, केरल में यह पैटर्न देखने की उम्मीद है।” 

इसके अतिरिक्त, 3 और 4 सितंबर को रायलसीमा में ये मौसम की स्थिति होने की संभावना है, और 3 से 5 सितंबर तक तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इनका अनुभव हो सकता है। हालांकि, आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि देश के बाकी हिस्सों में अगले पांच दिनों में कम बारिश होने की उम्मीद है।

Web Title: Weather Update IMD Predicts Heavy Rainfall In Kerala, Andaman & Nicobar In Next 5 Days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे