Weather Report: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए इन राज्यो में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया

By अनिल शर्मा | Published: September 2, 2023 02:42 PM2023-09-02T14:42:22+5:302023-09-02T14:46:07+5:30

यूपी में मानसून की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ चुकी है। प्रदेशवासी उमसभरी गर्मी से परेशआन हैं। आईएमडी ने कहा कि लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। पूरे यूपी में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है।

Weather Report Meteorological Department has issued an alert regarding heavy rains in many states for next two days. | Weather Report: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए इन राज्यो में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया

Weather Report: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए इन राज्यो में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया

Highlightsआईएमडी ने कहा कि दो से तीन सितंबर के बीच पूरी भारत में जोरदार बारिश होगी।शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने आज और कल के लिए अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, मेघालय, कर्नाटक, असम, ओडिशा और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने इसके साथ ही शनिवार और रविवार को उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर आँधी तूफान के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जाहिर की है।

आईएमडी ने कहा कि दो से तीन सितंबर के बीच पूरी भारत में जोरदार बारिश होगी। शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री अधिकी है। 

यूपी की बात करें तो यहां मानसून की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ चुकी है। प्रदेशवासी उमसभरी गर्मी से परेशआन हैं। आईएमडी ने कहा कि लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। पूरी यूपी में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है। 

बिहार में भी लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं। यहां तापमान सामान्य से ज्यादा है। पटना में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जाहिर की गई है। 

Web Title: Weather Report Meteorological Department has issued an alert regarding heavy rains in many states for next two days.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे