दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, टूटे कई रिकॉर्ड, जलजमाव से लोग परेशान, तीन अगस्त तक और तेज होने की संभावना

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 1, 2021 07:07 AM2021-08-01T07:07:24+5:302021-08-01T07:51:59+5:30

Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा था कि उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होगी।

Weather Forecast Delhi-NCR wakes up to heavy downpour more rain, thunderstorm on forecast | दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, टूटे कई रिकॉर्ड, जलजमाव से लोग परेशान, तीन अगस्त तक और तेज होने की संभावना

एक से दो अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा के साथ छिटपुट जगहों पर बहुत तेज बारिश हो सकती है।

Highlightsध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर 31 जुलाई-दो अगस्त के बीच बहुत तेज वर्षा हो सकती है।आईएमडी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।भारत के कुछ हिस्सों में वर्षा गतिविधि का वर्तमान दौर जारी रहने की संभावना है।

Weather Forecast: रविवार तड़के दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। मॉनसून सीजन के बीच राष्ट्रीय राजधानी में बारिश का दौर जारी है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान एजेंसी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार सुबह दिल्ली और एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है।

पूरी दिल्ली, एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) के आसपास और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है।

आईएमडी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, कोसली, फरुखनगर, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहाना, होडल, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, बागपत, नजीबाबाद, बिजनौर, हस्तिनापुर, हस्तिनापुर , खतौली, सकोटी टांडा, मेरठ, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिलारी, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, सियाना, हापुड़, पिलाखुआ, बहाजोई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, गुलाटी, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव (यूपी) कोट अगले 2 घंटों के दौरान खैरथल, तिजारा, डीग (राजस्थान) है।

अगले चार दिनों में उत्तर, मध्य भारत में तेज बारिश होगी : मौसम विभाग

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा था कि उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होगी। निम्न दबाव का क्षेत्र और एक मानसूनी प्रवाह के कारण 31 जुलाई से एक अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में और 31 जुलाई को छत्तीसगढ़ तथा उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई से चार अगस्त के दौरान राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है जबकि 31 जुलाई से तीन अगस्त के दौरान बारिश और तेज होगी। राजस्थान के पूर्वी भाग और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर 31 जुलाई-दो अगस्त के बीच बहुत तेज वर्षा हो सकती है।

आईएमडी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। वहीं, एक से दो अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा के साथ छिटपुट जगहों पर बहुत तेज बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई को जम्मू-कश्मीर, एक अगस्त को पंजाब में, दो अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और चार अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश के साथ उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में वर्षा गतिविधि का वर्तमान दौर जारी रहने की संभावना है।

Web Title: Weather Forecast Delhi-NCR wakes up to heavy downpour more rain, thunderstorm on forecast

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे