मौसम का हालः मध्य प्रदेश के चार जिलों में अतिभारी बरसात, रेड अलर्ट, सात में येलो alert जारी

By शिवअनुराग पटैरया | Published: September 21, 2020 03:26 PM2020-09-21T15:26:38+5:302020-09-21T15:27:15+5:30

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर शहडोल, रीवा, सागर, उज्जैन एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.

Weather conditions Extreme rain four districts Madhya Pradesh Red alert Yellow in seven | मौसम का हालः मध्य प्रदेश के चार जिलों में अतिभारी बरसात, रेड अलर्ट, सात में येलो alert जारी

गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की भी चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। (file photo)

Highlightsमौसम विभाग ने इसके साथ ही प्रदेश के 7 जिलों में भारी बरसात की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।पचमंढ़ी में 6, खंडवा में 6, छिंदवाड़ा में 5.6, होशंगाबाद में 2, खरगोन में 1.2, टीकमगढ़ में 1, दमोह में 3 मिली मीटर बरसात हुई.सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

भोपालः मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में अतिभारी बरसात की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इसके साथ ही प्रदेश के 7 जिलों में भारी बरसात की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर शहडोल, रीवा, सागर, उज्जैन एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.

बीते 24 घंटोंं में राज्य के सिवनी में 16.8, नरसिंंगपुर में 13, मंडला में 8, मल्लाजखंड में 7.2, उमरीया में 1.4, धार में 16.3, जबलपुर में 9.8, पचमंढ़ी में 6, खंडवा में 6, छिंदवाड़ा में 5.6, होशंगाबाद में 2, खरगोन में 1.2, टीकमगढ़ में 1, दमोह में 3 मिली मीटर बरसात हुई.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  मौसम विभाग ने इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.  

मौसम विभाग ने इसके साथ ही ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में  सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी जिलों में कहीं-कही अति भारी वर्षा हो सकती है.

मौसम विभाग ने इसके साथ ही बैतूल, धार, देवास, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, जबलपुर जिलों में  कहीं कहीं भारी वर्षा की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।  मौसम विभाग ने इसके साथ सागर, जबलपुर, रीवा, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के  जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की भी चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Web Title: Weather conditions Extreme rain four districts Madhya Pradesh Red alert Yellow in seven

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे