जीएसटी को लेकर सीएम ममता का हमला, बीजेपी से पूछा- ये बताएं कि मरने पर कितनी GST लगेगी?

By रुस्तम राणा | Published: July 21, 2022 03:48 PM2022-07-21T15:48:59+5:302022-07-21T15:55:40+5:30

इस रैली में ममता दीदी ने लोगों से केंद्र में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए 2024 को "अस्वीकृति चुनाव" में बदलने का आग्रह किया।

WB CM Mamta Benerjee slmas modi govt over GST | जीएसटी को लेकर सीएम ममता का हमला, बीजेपी से पूछा- ये बताएं कि मरने पर कितनी GST लगेगी?

जीएसटी को लेकर सीएम ममता का हमला, बीजेपी से पूछा- ये बताएं कि मरने पर कितनी GST लगेगी?

Highlightsटीएमसी की शहीद दिवस रैली में सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर किया हमलासीएम ने 2024 के चुनाव में जनता से बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने को कहा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर खाद्य पदार्थों में जीएसटी बढ़ाने को लेकर हमला किया है। गुरुवार को टीएमसी की शहीद दिवस रैली में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अब जबकि मुरमुरे पर भी जीएसटी लगा दिया गया है, तो क्या बीजेपी के लोग अब इसे नहीं खाएंगे। मिठाई, लस्सी और दही पर जीएसटी लगता है। लोग क्या खाएंगे? मरीज के अस्पताल में भर्ती होने पर भी जीएसटी लगाया जाता। ममता ने बीजेपी से सवाल उठाया कि ये बताएं कि मरने पर कितनी GST लगेगी?

इस रैली में ममता दीदी ने लोगों से केंद्र में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए 2024 को "अस्वीकृति चुनाव" में बदलने का आग्रह किया। कोलकाता में अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित शहीद दिवस पर उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "बीजेपी की बेड़ियों को तोड़ें और उसकी बड़ी अक्षमता को तोड़ें। एक जन-समर्थक सरकार स्थापित करें।" इस रैली में सीएम ममता ने दावा किया है कि भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलेगा।

बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, 'भाजपा का दिमाग खराब हो गया है। "वे मुरी पर जीएसटी लगा रहे हैं।" बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, “देखो, उन्होंने मुरी पर जीएसटी लगा दिया है। मिष्टी (मिठाई), लस्सी (छाछ) और दही पर भी... अगर कोई मरीज अस्पताल में भर्ती हो जाता है, तो वे अब जीएसटी वसूलेंगे।"

महाराष्ट्र में भाजपा की सत्ता में वापसी का जिक्र करते हुए, उन्होंने कहा, “उन्हें लगता है, अब जब उन्होंने मुंबई को तोड़ दिया है, तो वे छत्तीसगढ़ और फिर बंगाल को तोड़ देंगे। मैं उन्हें चेतावनी देता हूं। यहाँ मत आना। यहां एक बहुत बड़ा रॉयल बंगाल टाइगर है।"

उन्होंने केंद्र सरकार पर राज्य को फंड रोकने का आरोप लगाया। सीएम ने कहा “सुनो, बीजेपी। यदि आप हमें हमारा हक नहीं देते हैं, तो हम दिल्ली पहुंचेंगे... हमें ईडी, सीबीआई (केंद्रीय जांच एजेंसियों) से डराने की कोशिश न करें। हम कायर नहीं हैं। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।”

कोलकाता के एस्प्लेनेड में कार्यक्रम के बाद, वह पार्टी नेताओं की एक बैठक में यह तय करने के लिए निर्धारित थीं कि क्या तृणमूल कांग्रेस उप-राष्ट्रपति चुनावों में विपक्षी उम्मीदवार का समर्थन करेगी, जैसा कि राष्ट्रपति चुनावों में हुआ था।

Web Title: WB CM Mamta Benerjee slmas modi govt over GST

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे