दिल्ली पुलिस स्टेशन पहुंचे जम्मू-कश्मीर के पूर्व सत्यपाल मलिक, पुलिस ने गिरफ्तारी से किया इनकार

By रुस्तम राणा | Published: April 22, 2023 04:05 PM2023-04-22T16:05:51+5:302023-04-22T16:05:51+5:30

दिल्ली पुलिस ने उन खबरों का दृढ़ता से खंडन किया कि उन्हें गिरफ्तार किया गया था और एक बयान जारी कर कहा कि राजनेता "अपनी मर्जी से" पुलिस स्टेशन आए थे।

Watch: Satya Pal Malik Visits Delhi Police Station, Cops Say Not Arrested | दिल्ली पुलिस स्टेशन पहुंचे जम्मू-कश्मीर के पूर्व सत्यपाल मलिक, पुलिस ने गिरफ्तारी से किया इनकार

दिल्ली पुलिस स्टेशन पहुंचे जम्मू-कश्मीर के पूर्व सत्यपाल मलिक, पुलिस ने गिरफ्तारी से किया इनकार

Highlightsदिल्ली पुलिस ने उन खबरों का दृढ़ता से खंडन किया कि उन्हें गिरफ्तार किया गयापुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि राजनेता "अपनी मर्जी से" पुलिस स्टेशन आए थेएक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एक बयान में कहा, हमने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को हिरासत में नहीं लिया है

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भ्रष्टाचार के एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से समन मिलने के एक दिन बाद शनिवार को दिल्ली के आरके पुरम में एक पुलिस स्टेशन का दौरा किया। दिल्ली पुलिस ने उन खबरों का दृढ़ता से खंडन किया कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है और एक बयान जारी कर कहा कि राजनेता "अपनी मर्जी से" पुलिस स्टेशन आए थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एक बयान में कहा, "हमने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को हिरासत में नहीं लिया है। वह अपने समर्थकों के साथ पुलिस स्टेशन आरके पुरम में अपनी इच्छा से आए हैं, और हमने उन्हें सूचित किया है कि वह अपनी मर्जी से जा सकते हैं।" सूत्रों के मुताबिक, मलिक के घर के पास एक पार्क में आयोजित बैठक पर पुलिस द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद मलिक पुलिस थाने गए थे। पुलिसकर्मियों ने कहा कि उन्हें रिहायशी इलाके में बिना अनुमति के कोई सभा करने की इजाजत नहीं थी।

सोशल मीडिया पर मलिक की टीम द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में नेताओं को एक बस में उनके समर्थन में नारे लगाते हुए दिखाया गया है। मलिक ने बाद में थाने के बाहर संवाददाताओं से कहा, "पुलिस कह रही है कि वे अब हमें गिरफ्तार नहीं करेंगे।" रिलायंस जनरल इंश्योरेंस द्वारा कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में गवाह के रूप में 28 अप्रैल को पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा राज्यपाल को तलब किए जाने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

मलिक ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सीबीआई ने "कुछ स्पष्टीकरण" के लिए मध्य दिल्ली में एजेंसी के अकबर रोड गेस्ट हाउस में उनकी उपस्थिति के लिए कहा है। मलिक ने 2018 में उद्योगपति अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी के साथ एक अनुबंध रद्द कर दिया था, जब वह जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल थे। मलिक ने बीमा योजना में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, जिसके बाद सीबीआई की कार्रवाई हुई।

Web Title: Watch: Satya Pal Malik Visits Delhi Police Station, Cops Say Not Arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे