विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस, द कश्मीर फाइल्स से जुड़ा है मामला, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: May 9, 2023 04:19 PM2023-05-09T16:19:00+5:302023-05-09T16:19:07+5:30

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने घोषणा की है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके हालिया बयानों के संबंध में कानूनी नोटिस भेजा है।

Vivek Agnihotri sends legal notice to CM Mamata for remark against The Kashmir Files | विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस, द कश्मीर फाइल्स से जुड़ा है मामला, जानें

विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस, द कश्मीर फाइल्स से जुड़ा है मामला, जानें

नई दिल्ली: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने घोषणा की है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके हालिया बयानों के संबंध में कानूनी नोटिस भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपने हालिया बयानों में ममता बनर्जी ने कथित तौर पर कहा कि द कश्मीर फाइल्स और हाल ही में रिलीज हुई द केरल स्टोरी जैसी फिल्में समाज के एक निश्चित वर्ग को अपमानित करने के लिए बनाई गई थीं।

इसी क्रम में विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "मैंने अभिषेक अग्रवाल और पल्लवी जोशी के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके झूठे और अत्यधिक अपमानजनक बयानों के लिए कानूनी नोटिस भेजा है, जो हमें और हमारी फिल्मों द कश्मीर फाइल्स और आगामी 2024 की फिल्म द डेल्ही फाइल्स को बदनाम करने के इरादे से दिए गए हैं।"

बनर्जी ने कोलकाता में राज्य सचिवालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा था, "'द कश्मीर फाइल्स' क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है। क्या है 'द केरल स्टोरी'?...यह एक विकृत कहानी है। भाजपा केरल की कहानी को तोड़-मरोड़ कर दिखा रही है। कुछ दिन पहले भाजपा के फंड वाले कुछ सितारे बंगाल आए और कुछ तोड़-मरोड़कर और मनगढ़ंत कहानी के साथ बंगाल फाइल तैयार कर रहे हैं।"

द कश्मीर फाइल्स 2022 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी बयां करती है। दूसरी ओर, द केरल स्टोरी वर्तमान में कई राज्यों में प्रतिबंध का सामना कर रही है। कथानक केरल की महिलाओं के एक समूह की कहानी का अनुसरण करता है जो इस्लाम में परिवर्तित हो गए और इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया में शामिल हो गए और फिल्म विपुल शाह द्वारा निर्मित है।

Web Title: Vivek Agnihotri sends legal notice to CM Mamata for remark against The Kashmir Files

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे