हिरासत में लिए जाने के दौरान सड़क पर एक दूसरे से लिपट गईं विनेश और संगीता फोगाट, वीडियो साझा कर साक्षी मलिक ने कही ये बात

By अनिल शर्मा | Published: May 28, 2023 04:05 PM2023-05-28T16:05:56+5:302023-05-28T16:12:31+5:30

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा- राजदंड तंत्र। कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया- लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के उद्घाटन के वक्त सड़कों पर कुचलता भारत का लोकतंत्र...।

Vinesh and Sangeeta Phogat hugged each other on the road while being taken into custody | हिरासत में लिए जाने के दौरान सड़क पर एक दूसरे से लिपट गईं विनेश और संगीता फोगाट, वीडियो साझा कर साक्षी मलिक ने कही ये बात

तस्वीरः सोशल मीडिया

Highlights जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवान नई संसद की तरफ कूच कर रहे थे।इस दौरान दिल्ली पुलिस और पहलवानों में झड़प भी हो गई।दिल्ली पुलिस ने कई पहलवानों को हिरासत में लिया है।

नई दिल्लीः जंतर-मंतर पर रविवार का दिन काफी गहमा-गहमी भरा रहा। प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा नई संसद की तरफ कूच करने के दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। दौरान रेसलर्स विनेश फोगाट व संगीता फोगाट सड़क पर गिर गईं और एक-दूसरे से लिपट गईं। पहलवान साक्षी मलिक ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, "चैंपियंस के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है। दुनिया हमें देख रही है।" 

इसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहे हैं। वहीं कांग्रेस समेत कई ट्विटर यूजर्स ने इसे शर्मनाक बताया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि विनेश फोगाट को सुरक्षाकर्मी और पुलिस जबरदस्ती पकड़कर ले जाने की कोशिश कर रही है। पुलिस को इस दौरान काफी मशक्कत करते देखा जा सकता है। वहीं एक समय विनेश खुद को छुड़ाकर संगीता के पास जा पहुंचती हैं और उन्हें दोनों हाथों से जकड़कर लेट जाती हैं। बता दें कि साक्षी मलिक व संगीता फोगाट सहित अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए साक्षी मलिक ने लिखा- हमारे चैंपियंस के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। दुनिया हमें देख रही है!

इस तस्वीर को साझा करते हुए लेखक अशोक पांडेय ने लिखा- लोकतंत्र की तस्वीर…शर्मनाक कहने में भी शर्म आती है। वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा- राजदंड तंत्र। कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया- लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के उद्घाटन के वक्त सड़कों पर कुचलता भारत का लोकतंत्र...।

वहीं कन्हैया कुमार ने तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा- सत्य और अहिंसा को अ’सत्य और हिंसा की ओर ले जाने वालों ने आज एक साथ महामहिम “राष्ट्रपति” और मेडल लाने वाली “बेटी” दोनों को अपमानित किया है। लोकतंत्र से लाठी-तंत्र में आपका स्वागत है।

जंतर मंतर (दिल्ली) पर रविवार को नए संसद भवन के सामने महिला पंचायत के लिए जा रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के दौरान पुलिस-पहलवानों में झड़प हो गई। पत्रकार के 'प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़े' सवाल पर पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, 'हमने कोई बैरिकेड्स नहीं तोड़े।

हंगामे के बीच डीसीपी गौरव राजपुरोहित ने कहा कि दिल्ली पुलिस नई संसद के उद्घाटन में कोई खलल नहीं होने देंगे। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कार्यक्रम में कोई अवरोध पैदा न हो। इसी कारण दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। महिला महापंचायत दिल्ली जाते हुए किसान नेता बाबा राकेश टिकैत जी के काफिले को गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस बल ने रोका है। वहां भी टकराव की स्थिति बनी हुई है।

Web Title: Vinesh and Sangeeta Phogat hugged each other on the road while being taken into custody

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे