VIDEO: 'मोदी है तो मुमकिन है', अबू धाबी में भारतीयों डायस्पोरा ने लगाए पीएम मोदी के स्वागत में नारे

By रुस्तम राणा | Published: February 13, 2024 07:44 PM2024-02-13T19:44:54+5:302024-02-13T19:50:13+5:30

अबू धाबी में प्रवासी भारतीयों के सदस्य उस होटल के बाहर कतार में खड़े हो गए जहां भारतीय प्रधानमंत्री को रुकने का कार्यक्रम है और पीएम मोदी के वहां पहुंचते ही उन्होंने 'मोदी-मोदी, मोदी है तो मुमकिन है और भारत माता की जय' के नारे लगाए।

VIDEO: 'Modi hai toh mumkin hai', Indian diaspora in Abu Dhabi raised slogans to welcome PM Modi | VIDEO: 'मोदी है तो मुमकिन है', अबू धाबी में भारतीयों डायस्पोरा ने लगाए पीएम मोदी के स्वागत में नारे

VIDEO: 'मोदी है तो मुमकिन है', अबू धाबी में भारतीयों डायस्पोरा ने लगाए पीएम मोदी के स्वागत में नारे

Highlightsपीएम मोदी का अबू धाबी में उनके होटल के बाहर गर्मजोशी से स्वागत किया गयापीएम मोदी के वहां पहुंचते ही लोगों ने 'मोदी-मोदी, मोदी है तो मुमकिन है' के नारे लगाएप्रधानमंत्री ने भी भावुक भारतीय प्रवासियों का गर्मजोशी से नमस्ते करके स्वागत किया

अबु धाबी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में उनके होटल के बाहर गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जब वह अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने और विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए खाड़ी देश पहुंचे। अबू धाबी में प्रवासी भारतीयों के सदस्य उस होटल के बाहर कतार में खड़े हो गए जहां भारतीय प्रधानमंत्री को रुकने का कार्यक्रम है और पीएम मोदी के वहां पहुंचते ही उन्होंने 'मोदी-मोदी, मोदी है तो मुमकिन है और भारत माता की जय' के नारे लगाए।

भारतीय प्रधानमंत्री ने भी भावुक भारतीय प्रवासियों का गर्मजोशी से नमस्ते करके स्वागत किया और कुछ सदस्यों से हाथ मिलाया। उन्हें समूह के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया और यहां तक कि भारतीय प्रवासी सदस्यों के बच्चों द्वारा बनाई गई उनकी तस्वीर के कोलाज पर अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

इससे पहले आज, भारतीय प्रधानमंत्री का हवाई अड्डे पर मोहम्मद बिन जायद ने स्वागत किया जहां उन्होंने एक-दूसरे को गले लगाया। बाद में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "अबू धाबी हवाईअड्डे पर मेरा स्वागत करने के लिए समय निकालने के लिए मेरे भाई एचएच @मोहम्मद बिनज़ायद का बेहद आभारी हूं।"

यूएई के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान मोदी ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, "मेरे और मेरी टीम के इस भव्य स्वागत के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। जैसा कि आपने कहा, मुझे लगता है कि जब भी मैं यहां आया हूं, मुझे हमेशा लगता है कि मैं अपने घर और परिवार के पास आया हूं।" 

उन्होंने कहा, "पिछले सात महीनों में हम पांच बार मिल चुके हैं। आज भारत और यूएई के बीच हर क्षेत्र में आपसी साझेदारी है।" भारतीय प्रधानमंत्री बुधवार को अबू धाबी में पहले हिंदू पत्थर मंदिर, बोचासनवासी श्री अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

Web Title: VIDEO: 'Modi hai toh mumkin hai', Indian diaspora in Abu Dhabi raised slogans to welcome PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे