Video: भारी बर्फबारी के कारण कुल्लू में आपस में टकरा रही हैं गाड़ियां, सड़कों पर फिसलकर खुद से मार रही है गोल चक्कर, देखें

By आजाद खान | Published: April 4, 2023 04:44 PM2023-04-04T16:44:45+5:302023-04-04T17:00:12+5:30

सोमवार को कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर भारी बर्फबारी हुई है। यही नहीं रोहतांग के साथ-साथ बारालाचा, कुंजुम दर्रा, शिंकुला दर्रा और जलोड़ी दर्रा में भी जमकर बर्फबारी हुई है जिससे पर्यटकों का काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Vehicles colliding with each other in Kullu Himachal Pradesh due to heavy snowfall viral video | Video: भारी बर्फबारी के कारण कुल्लू में आपस में टकरा रही हैं गाड़ियां, सड़कों पर फिसलकर खुद से मार रही है गोल चक्कर, देखें

फोटो सोर्स: Twitter @shubhamtorres09

Highlightsसोशल मीडिया पर एक हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के दो वीडियो वायरल हो रहे है। वीडियो में बर्फबारी के कारण कार को दूसरी गाड़ियों से टकराते हुए देखा गया है। यही नहीं इलाके में आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी की भी आशंका जताई जा रही है।

शिमला:हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और मनाली के साथ पड़ोसी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है जिस कारण इलाके में यात्रा कर रहे पर्यटकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार, इलाको में भारी बर्फबारी के कारण सड़कों पर जमकर फिसलन हो रहे है जिससे अटल सुरंग में गाड़िया फंस जा रही है। 

सोमवार को कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर भारी बर्फबारी हुई थी। बताया जा रहा है कि रोहतांग के साथ-साथ बारालाचा, कुंजुम दर्रा, शिंकुला दर्रा और जलोड़ी दर्रा में भी जमकर बर्फबारी हुई है। यही नहीं अटल सुरंग रोहतांग के उत्तर और दक्षिण पोर्टल में भी काफी बर्फ गिरे है जिस कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। 

क्या दिखा वीडियो में 

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा गया है कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के अटल सुरंग और रोहतांग के दक्षिणी पोर्टल पर इतनी बर्फबारी हुई है कि यहां से गुजर रहे पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। रास्तों पर बर्फ गिरने के कारण सड़क इतनी फिसलन हो गई है कि गाड़ियां आपस में टकरा रही है। 

ऐसे में इसी तरह के फिसलन से शिकार हुई कुछ गाड़ियों का दो वीडियो सामने आया है जिसमें कार फिसल कर दूसरी गाड़ी में लड़ जाती है। इस तरह से कई कार ऐसी दिखी है जो फिसलन में संभल नहीं सकी और दूसरी गाड़ी में जाकर टक्कर मार दी। सोशल मीडिया पर एक और वीडियो सामने आया है जिसमें एक कार को फिसलते हुए लगभग एक चक्कर काटते हुए देखा गया है। 

आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी की है आंशका

इस वीडियो को वेदरमैन शुभम ट्विटर यूजर द्वारा शेयर किया गया है जिसके कैप्शन में लिखा है कि "बर्फ में बहुत ही सावधानी से ड्राइव करें और बर्फ से खिलवाड़ करने की कोशिश न करें।" गौरतलब है कि इलाके में भारी बर्फबारी के कारण कथित तौर पर ट्रैफिक को दूसरे रास्ते के लिए डाइवर्ट कर दिया गया है और पुलिस द्वारा अटल टनल घूमने आए सभी पर्यटकों को वापस मनाली लौटने के लिए कहा गया है।

बता दें कि आने वाले दिनों में इलाके में भारी बर्फबारी की संभावना है, ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा एक एडवाइजरी जारी किया गया है जिसमें यह कहा गया है कि पर्यटकों और स्थानीय निवासियों को इन क्षेत्रों से दूर रहना चाहिए जिन पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की आशंका है। 
 

Web Title: Vehicles colliding with each other in Kullu Himachal Pradesh due to heavy snowfall viral video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे