बुजुर्गों, दिव्यांगों के सुगम टीकाकरण के लिए घर के पास टीकाकरण केंद्र की सुविधा: सरकार

By भाषा | Published: June 16, 2021 10:13 PM2021-06-16T22:13:33+5:302021-06-16T22:13:33+5:30

Vaccination center facility near home for easy immunization of elderly, disabled: Government | बुजुर्गों, दिव्यांगों के सुगम टीकाकरण के लिए घर के पास टीकाकरण केंद्र की सुविधा: सरकार

बुजुर्गों, दिव्यांगों के सुगम टीकाकरण के लिए घर के पास टीकाकरण केंद्र की सुविधा: सरकार

नयी दिल्ली, 16 जून सरकार ने बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया को सुलभ बनाने के लिए ऐसे लोगों के ‘घर के पास’ टीकाकरण केंद्र बनाने की अनुमति दी है।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने एक बयान में महामारी के दौरान वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए सरकार द्वारा उठाये गये अनेक कदमों को रेखांकित किया। वह बुजुर्गों से दुर्व्यवहार के खिलाफ जागरुकता लाने के लिए मनाये जाने वाले अंतरराष्ट्रीय दिवस पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बुजुर्ग लोगों को प्राथमिक श्रेणी में रखकर जल्द से जल्द टीका लगाकर उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की पहल की है। इस नीति से बड़ी संख्या में बुजुर्गों ने टीके की पहली खुराक ले ली है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Vaccination center facility near home for easy immunization of elderly, disabled: Government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे