Uttarakhand Lok Sabha Election: कौन हैं राजेंद्र भंडारी, जो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में हुए शामिल

By धीरज मिश्रा | Published: March 17, 2024 04:21 PM2024-03-17T16:21:04+5:302024-03-17T16:24:42+5:30

Uttarakhand Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की बिगुल बजते ही कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। उत्तराखंड के बद्रीनाथ विधानसभा से विधायक राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Uttarakhand MLA from Badrinath assembly Rajendra Bhandari joins BJP Delhi Pushkar Singh Dhami Piyush Goyal | Uttarakhand Lok Sabha Election: कौन हैं राजेंद्र भंडारी, जो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में हुए शामिल

Photo credit twitter

Highlightsउत्तराखंड में कांग्रेस को जोरदार झटका बद्रीनाथ से कांग्रेस से थे विधायक उत्तराखंड के सीएम-केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में हुए बीजेपी में शामिल

Uttarakhand Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की बिगुल बजते ही कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। उत्तराखंड के बद्रीनाथ विधानसभा से विधायक राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालाय में उन्हें पार्टी में शामिल कराया गया। इस मौके पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल भी मौजूद रहे।

कांग्रेस से अलग होने के बाद बीजेपी नेता राजेंद्र भंडारी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व में अपना विश्वास जताया है, जिस तरह से वह देश को आगे ले जाने के लिए काम कर रहे हैं, उससे मुझे प्रेरणा मिली है। भाजपा की नीतियों में मुझे विश्वास है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हम राजेंद्र भंडारी का स्वागत करते हैं. उन्होंने बद्रीनाथ के लोगों की सेवा में काम किया है। जिस तरह से पीएम मोदी ने देश भर में भ्रष्टाचार खत्म करने, विरासत की रक्षा करने और देश के विकास के लिए काम किया है, उससे राजेंद्र भंडारी को प्रेरणा मिली है। वह भाजपा में शामिल हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इसी दृढ़ संकल्प और सेवा भावना के साथ काम करते रहेंगे।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राजेंद्र भंडारी का लंबा राजनीतिक करियर है। हमारे द्वारा किए गए विकास कार्यों के कारण वह बीजेपी में शामिल हुए हैं और वह उससे प्रभावित हैं। बीजेपी पहले से ही सभी सीटें जीतने की स्थिति में थी।" उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटें बीजेपी के खाते में जाएगी। लेकिन हमारे परिवार में उनके जुड़ने से एक सकारात्मक ऊर्जा आएगी। हम दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी में उनका स्वागत करते हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि बीते दिनों पहले लोकसभा चुनावों की घोषणा दिल्ली से भारतीय चुनाव आयोग ने दिल्ली से की। इधर इसके अगले दिन उत्तराखंड से दिग्गज नेता ने पार्टी से अलग होने का फैसला लिया है। बीजेपी के लिए चुनाव से पहले यह अच्छी खबर है। देखना होगा कि इसका लोकसभा के चुनाव में बीजेपी को कितना फायदा होता है।

Web Title: Uttarakhand MLA from Badrinath assembly Rajendra Bhandari joins BJP Delhi Pushkar Singh Dhami Piyush Goyal