UP Ki Taja Khabar: आजमगढ़ में दलित समुदाय की बस्ती पर हमले के मामले में 12 गिरफ्तार, 7 फरार आरोपियों की तलाश जारी

By भाषा | Published: June 13, 2020 12:21 PM2020-06-13T12:21:45+5:302020-06-13T12:21:45+5:30

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में दलित बस्ती पर हमले के मामले में 12 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। सात आरोपी फरार हैं और पुलिस इनकी भी तलाश कर रही है।

Uttar Pradesh 12 youths held for attack on Dalits in Azamgarh | UP Ki Taja Khabar: आजमगढ़ में दलित समुदाय की बस्ती पर हमले के मामले में 12 गिरफ्तार, 7 फरार आरोपियों की तलाश जारी

यूपी: दलित समुदाय की बस्ती पर हमले के मामले में 12 गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Highlightsआजमगढ़ जिले में दलित समुदाय की बस्ती हुए हमले के मामले में 12 लोग गिरफ्तारसात फरार आरोपियों पर 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित, रासुका के तहत की जा रही है कार्रवाई

आजमगढ़ जिले में महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर आइमा गांव में लड़कियों के साथ कथित छेड़छाड़ के बाद दलित समुदाय की बस्ती हुए हमले के मामले में पुलिस ने 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने महराजगंज कोतवाली के कोतवाल को निलंबित कर दिया है, जबकि सात फरार आरोपियों पर 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस की चार टीमें फरार आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने शनिवार को बताया कि सिकंदरपुर आइमा गांव में बुधवार देर शाम दलित समुदाय के लोगों की बस्ती की लड़कियों के साथ कुछ युवकों ने छेड़छाड़ की।

बस्ती के लोगों ने जब इसका विरोध किया तो एक विशेष समुदाय के लोगों ने लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से बस्ती पर हमला किया, जिसमें 12 लोग घायल हो गये थे।

बस्ती के लोगों ने बृहस्पतिवार को नौ नामजद और दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने घटना में शामिल परवेज, फैजान, नूर आलम, सदरे आलम, हमीर, आरिफ, आसिफ, मेराज और सुहैल सहित 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा फरार सात आरोपियों के खिलाफ 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि घटना में शामिल 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पर रासुका के तहत कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीम गठित की गयी हैं। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। घटना में लापरवाही बरतने पर महराजगंज कोतवाल अरविंद पांडेय को निलंबित कर दिया गया है।

Web Title: Uttar Pradesh 12 youths held for attack on Dalits in Azamgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे