राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चाहते हैं अमेरिकी में लोगों को मास्क पहनने से मिले आजादी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 19, 2020 03:53 AM2020-07-19T03:53:02+5:302020-07-19T03:53:21+5:30

अमेरिका में 10.90 लाख से अधिक लोग संक्र मण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं. अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत सबसे बुरी तरह प्रभावित है. अकेले न्यूयॉर्क में संक्र मण के चार लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.

US President Donald Trump wants freedom from wearing masks in American | राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चाहते हैं अमेरिकी में लोगों को मास्क पहनने से मिले आजादी

अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत सबसे बुरी तरह प्रभावित है.

Highlightsडोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका के नागरिकों को कोविड-19 के फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनने का आदेश नहीं देंगेअमेरिका में कोविड-19 संक्रमण से 1.40 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका के नागरिकों को कोविड-19 के फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनने का आदेश नहीं देंगे. वहीं, वैश्विक महामारी कोविड-19 से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्र मण से 1.40 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

फोक्स न्यूज से बातचीत में ट्रम्प ने कहा कि वह देश में मास्क पहनना अनिवार्य बनाने के पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को कुछ आजाद मिलनी चाहिए. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि संक्र ामक बीमारी के विशेषज्ञ डॉ. एंथोनी फौसी ने राष्ट्रीय और स्थानीय नेताओं को अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि यह अति आवश्यक है और हमलोगों को मास्क पहनना चाहिए. उल्लेखनीय है कि अमेरिका में मास्क का उपयोग करना एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है और इस पर लोगों का अलग-अलग मत है. ट्रम्प गत शनिवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए नजर आए थे.

अमेरिका में कोरोना महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 36 लाख से अधिक लोग इससे संक्र मित हो चुके हैं. अमेरिका की जॉन हॉपिकन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,39,128 पहुंच गई है, जबकि संक्र मितों की संख्या 36 लाख का आंकड़ा पार कर 36,38,002 हो गई है.

अमेरिका में 10.90 लाख से अधिक लोग संक्र मण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं. अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत सबसे बुरी तरह प्रभावित है. अकेले न्यूयॉर्क में संक्र मण के चार लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. न्यूजर्सी में अब तक संक्र मण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि 15 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है.

इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं. इन सभी प्रांतों में कोरोना से छह हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा में कोरोना संक्र मण के तीन लाख से अधिक मामले सामने आए हैं.

Web Title: US President Donald Trump wants freedom from wearing masks in American

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे