UPSC Civil Services Exam 2019 result declared, Pradeep Singh did the top, read other news | दोपहर तीन बजे के मुख्य समाचार: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप, पढ़ें अन्य खबरें
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार सरकार ने केंद्र सरकार से सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश की है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम सबमें हैं और सबके हैं।कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

नयी दिल्ली: मंगलवार दोपहर तीन बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 52,050 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 18,55,745 हुई

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 52,050 नए मरीज सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 18,55,745 हो गई। इसके साथ ही मंगलवार तक 12 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।

यूपीएससी परिणाम यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित किया, प्रदीप सिंह शीर्ष स्थान पर

नयी दिल्ली, चार अगस्त (भाषा) संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2019 के परिणामों में प्रदीप सिंह ने शीर्ष स्थान हासिल किया। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

बिहार सुशांत सीबीआई बिहार सरकार सीबीआई जांच की अनुशंसा आज ही कर देगीः नीतीश

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि दिवंगत बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह की सहमति प्राप्त हो गयी है और अब राज्य सरकार सुशांत के मौत मामले की सीबीआई से जांच की अनुशंसा आज ही कर देगी।

प्रियंका राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम सबमें हैं और सबके हैं तथा ऐसे में पांच अगस्त को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहा भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बनना चाहिए।

सुरजेवाला बागी बातचीत से पहले कांग्रेस के बागी विधायकों को भाजपा से दोस्ती तोड़नी होगी: सुरजेवाला

जैसलमेर, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राजस्थान के बागी कांग्रेस विधायकों को वापसी के लिए बातचीत से पहले भाजपा से दोस्ती तोड़नी होगी तथा उसकी मेजबानी छोड़कर घर लौटना होगा।

कर्नाटक लीड सिद्धरमैया कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

बेंगलुरू, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कश्मीर कर्फ्यू अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के निरस्त होने के एक साल पूरा होने से पहले पूरे कश्मीर में कर्फ्यू

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने को एक साल पूरा होने से पहले मंगलवार को पूरे घाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पांच अगस्त को अलगाववादियों के काला दिवस के रूप में मनाने की योजना एवं पाकिस्तान प्रायोजित संगठनों द्वारा हिंसक प्रदर्शन किए जाने की आशंका के मद्देनजर यह कर्फ्यू लगाया है।

अमेरिका भारतीय शोधकर्ता हत्या अमेरिका में भारतीय मूल की अनुसंधानकर्ता की हत्या

ह्यूस्टन, अमेरिका में भारतीय मूल की एक अनुसंधानकर्ता की हत्या कर दी गई। घटना के वक्त वह जॉगिंग कर रही थीं।

वायरस संरा शिक्षा कोविड-19 ने शिक्षा क्षेत्र में अब तक का सबसे लंबा अवरोध पैदा किया, 1.6 अरब छात्र प्रभावित : गुतारेस

संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र महासचिव के शिक्षा पर संक्षिप्त नीतिगत बयान में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी ने इतिहास में शिक्षा के क्षेत्र में अब तक का सबसे लंबा अवरोध पैदा किया है जिससे सभी देशों और महाद्वीपों के करीब 1.6 अरब छात्र प्रभावित हुए है, वहीं इसके अतिरिक्त 2.38 करोड़ बच्चे अगले साल स्कूल की पढ़ाई बीच में छोड़ सकते हैं।

अमेरिका-एच1बी आईटी पेशेवरों को झटका, ट्रंप ने एच-1बी वीजाधारकों को नौकरी देने से रोकने के आदेश पर हस्ताक्षर किए

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संघीय एजेंसियों द्वारा एच-1बी वीजा धारकों को नौकरी देने से रोकने संबंधी सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। यह अमेरिका में नौकरी करने के इच्छुक भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों के लिए एक बड़ा झटका है। ट्रंप ने संघीय एजेंसियों को अमेरिकियों को नौकरी देने का निर्देश दिया है। साथ ही राष्ट्रपति ने उनसे विशेष रूप से एच-1बी वीजा वाले विदेशी पेशेवरों के साथ अनुबंध या उप-अनुबंध करने से बचने को कहा है।

आरबीआई-एचडीएफसी बैंक एचडीएफसी बैंक में शशिधर जगदीशन होंगे आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी, रिजर्व बैंक ने दी मंजूरी

मुंबई, एचडीएफसी बैंक में आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के रूप में शशिधर जगदीशन का नाम तय हो गया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक पद के लिए जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है। दो सूत्रों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

वायरस ट्रंप भारत चीन अमेरिका कोविड-19 के खिलाफ ‘बहुत अच्छा’ कर रहा है, भारत में ‘जबर्दस्त समस्या’ है : ट्रंप

वाशिंगटन, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बड़े देशों की तुलना में, अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ “बहुत अच्छा” कर रहा है जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में “जबर्दस्त समस्या’’ का सामना कर रहा है और चीन में भी संक्रमण के मामलों में “जबर्दस्त उछाल” देखने को मिल रहा है।

खेल हॉकी कार्यशाला हॉकी इंडिया के कोचों और तकनीकी अधिकारियों के लिए कार्यशाला आयोजित करेगा एएचएफ

नयी दिल्ली, एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) हॉकी इंडिया के कोचों और तकनीकी अधिकारियों के लिए इस महीने दूसरी आनलाइन शैक्षिक कार्यशाला का आयोजन करेगा। 

Web Title: UPSC Civil Services Exam 2019 result declared, Pradeep Singh did the top, read other news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे