सीडीएस रावत, उनकी पत्नी को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

By भाषा | Published: December 10, 2021 11:41 AM2021-12-10T11:41:04+5:302021-12-10T11:41:04+5:30

Union Minister Amit Shah pays last tribute to CDS Rawat, his wife | सीडीएस रावत, उनकी पत्नी को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

सीडीएस रावत, उनकी पत्नी को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, 10 दिसंबर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिक शरीरों पर शुक्रवार को पुष्पांजलि अर्पित की।

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को एमआई17वी5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य रक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीरों को अंतिम संस्कार से पहले यहां उनके आधारिक आवास पर रखा गया था।

शाह के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता रवि शंकर प्रसाद और भारत में ब्रिटेन के राजदूत अलेक्जेंडर एलिस समेत कई नेताओं ने जनरल रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि दी।

देश के पहले सीडीएस जनरल रावत को तीनों सेवाओं के बीच समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और वह पिछले दो वर्ष से कड़े रुख एवं विशिष्ट समय सीमा के साथ इस कार्य को आगे बढ़ा रहे थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Union Minister Amit Shah pays last tribute to CDS Rawat, his wife

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे