Ulhasnagar firing incident: उल्हासनगर फायरिंग पर राजनीति तेज, SIT का गठन, जानिए गृह मंत्री फड़नवीस और सांसद संजय राउत ने क्या कहा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 3, 2024 11:16 AM2024-02-03T11:16:48+5:302024-02-03T11:26:06+5:30

Ganpat Gaikwad Arrested Ulhasnagar firing incident: उल्हासनगर फायरिंग पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि एक विधायक के घर में ये फायरिंग हो रही है और खुलेआम विधायक बोलता है कि मुख्यमंत्री शिंदे ने मुझे फायरिंग करने के लिए मजबूर किया है।

Ulhasnagar Firing Mahesh Gaikwad, Ganpat Gaikwad, BJP Shiv Sena, Ulhasnagar Police Station Formation of SIT know what Home Minister Devendra Fadnavis and MP Sanjay Raut said see video | Ulhasnagar firing incident: उल्हासनगर फायरिंग पर राजनीति तेज, SIT का गठन, जानिए गृह मंत्री फड़नवीस और सांसद संजय राउत ने क्या कहा, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsभाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ को मेडिकल जांच के लिए पुलिस स्टेशन से बाहर लाया गया।गणपत गायकवाड़ को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।गायकवाड़ समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Ganpat Gaikwad Arrested Ulhasnagar firing incident: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भूमि विवाद को लेकर भाजपा और शिवसेना में ठन गई है। विपक्ष ने राजनीति तेज कर दी है। उल्हासनगर फायरिंग को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला किया है। उल्हासनगर फायरिंग को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। घटना की जांच के लिए ACP निलेश सोनवणे के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच SIT का गठन किया गया। ठाणे के एसीपी दत्ता शिंदे ने बताया कि कल पुलिस स्टेशन में फायरिंग हुई थी। पुलिस स्टेशन में जो लोग आए थे उसमें वैभव गायकवाड़, उनके पिता MLA गणपत गायकवाड़ और महेश गायकवाड़ थे। विधायक गणपत गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ और राहुल पाटिल पर फायरिंग की। इसमें आत्मरक्षा का कोई सवाल नहीं उठता।

उल्हासनगर फायरिंग पर शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि एक विधायक के घर में ये फायरिंग हो रही है और खुलेआम विधायक बोलता है कि मुख्यमंत्री शिंदे ने मुझे फायरिंग करने के लिए मजबूर किया है। गिरफ्तार भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ को मेडिकल जांच के लिए पुलिस स्टेशन से बाहर लाया गया।

गणपत गायकवाड़ को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। गायकवाड़ समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। DCP सुधाकर पठारे ने बताया कि छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य तीन की तलाश जारी है। FIR में IPC और आर्म्स एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।

महाराष्ट्र के एलओपी विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सत्ता पक्ष का नेता या जन प्रतिनिधि इस तरह की फायरिंग करता है, तो इसका मतलब है कि देश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है। मुझे लगता है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे। अगर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो इससे भी बड़ी घटना घट सकती है। हमारी मांग है कि आपराधिक मानसिकता वाले जन प्रतिनिधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

अधिकारी ने बताया कि उन पर 307 (हत्या का प्रयास) और 120बी (आपराधिक साजिश) सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक पुलिस थाने के परिसर में शुक्रवार देर रात हुई गोलीबारी में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का एक स्थानीय नेता घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, उल्हासनगर के हिल लाइन पुलिस थाने में रात करीब 10.30 बजे हुई इस घटना में एक प्रतिद्वंद्वी राजनेता शामिल था। सूत्रों ने बताया कि इस गोलीबारी में शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ घायल हो गए और उन्हें ठाणे शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भूमि विवाद के चलते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक नेता को गोली मारकर घायल करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय शिंदे ने मीडिया को बताया कि भाजपा के कल्याण से विधायक गणपत गायकवाड़ ने शुक्रवार रात उल्हासनगर इलाके में हिल लाइन पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक के कक्ष के अंदर शिवसेना की कल्याण इकाई के प्रमुख महेश गायकवाड़ पर गोलियां चलाईं।

English summary :
Ganpat Gaikwad Arrested Ulhasnagar Firing Mahesh Gaikwad, Ganpat Gaikwad, BJP Shiv Sena, Ulhasnagar Police Station Formation of SIT know what Home Minister Devendra Fadnavis and MP Sanjay Raut said see video


Web Title: Ulhasnagar Firing Mahesh Gaikwad, Ganpat Gaikwad, BJP Shiv Sena, Ulhasnagar Police Station Formation of SIT know what Home Minister Devendra Fadnavis and MP Sanjay Raut said see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे