पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 21, 2020 04:11 PM2020-02-21T16:11:37+5:302020-02-21T16:11:37+5:30

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के गठबंधन की सरकार चल रही है।

Uddhav Thackeray arrives in Delhi for the first time after becoming CM, will meet PM Modi and Sonia Gandhi | पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Highlightsनरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। शिवसेना सीएए का समर्थन कर रही, जबकि कांग्रेस इसके विरोध में खड़ी हुई है। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंचे हैं। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी से मिलने के लिए उनके आवास पर उद्धव ठाकरे पहुंचे। गत नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद ठाकरे की यह राष्ट्रीय राजधानी की पहली यात्रा होगी। शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया कि ठाकरे इस दौरान मोदी से मिलेंगे। राउत ने कहा, 'यह एक शिष्टाचार मुलाकात होगी।' ठाकरे ने गत 28 नवंबर को महाराष्ट्र की शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुखिया के रूप में कार्यभार संभाला था।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के गठबंधन की सरकार चल रही है। तीनों ही पार्टियां अलग-अलग राय रखती हैं। शिवसेना हिन्दुत्व के मुद्दे को लेकर चलती है। शिवसेना सीएए का समर्थन कर रही, जबकि कांग्रेस इसके विरोध में खड़ी हुई है।



 

नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि ठाकरे राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर, एनआईए को एल्गार परिषद की जांच सौंपने और लंबित वित्तपोषण प्रस्तावों जैसे विवादास्पद मुद्दों को उठा सकते हैं। राज्य में बेमौसम बारिश, सिंचाई परियोजनाओं, जीएसटी बकाये को लेकर भी बात कर सकते हैं।

बता दें, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के विकास के वास्ते उठाए गए कदमों के लिए अपने पूर्ववर्ती देवेंद्र फड़नवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सराहना की थी। बीजेपी की पूर्व सहयोगी रही शिवसेना के अध्यक्ष ठाकरे ने नागपुर से संबंध रखने वाले दोनों नेताओं की सराहना करते हुए कहा था कि उन्हें महाराष्ट्र के विकास के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

Web Title: Uddhav Thackeray arrives in Delhi for the first time after becoming CM, will meet PM Modi and Sonia Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे