मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में रून्ज नदी में तैरते हुए पाये गये दो शव

By भाषा | Published: May 12, 2021 08:57 PM2021-05-12T20:57:37+5:302021-05-12T20:57:37+5:30

Two bodies found floating in Runj river in Panna district of Madhya Pradesh | मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में रून्ज नदी में तैरते हुए पाये गये दो शव

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में रून्ज नदी में तैरते हुए पाये गये दो शव

भोपाल, 12 मई मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में रून्ज नदी में दो शव तैरते हुए पाये गये हैं। बुधवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि मृतकों के परिजनों ने उनकी संक्रमण से मौत नहीं होने की पुष्टि की है। साथ ही उन्होंने उन खबरों का खंडन किया जिनमें रून्ज में छह शव मिलने की बात कही गई है।

पन्ना जिले के कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘’11 मई को अजयगढ़ तहसील के ग्राम नन्दनपुर के ग्रामवासियों द्वारा थाना प्रभारी धरमपुर को सूचना दी गई कि ग्राम नन्दनपुर के पास रून्ज नदी के कालीबराह घाट में कुछ शव पानी में तैर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दो शव नदी में तैरते हुए पाये गये, जिन्हे वहां से बाहर निकाला गया। इनकी पहचान शिवराम अहिरवार (90) एवं कल्लू अहिरवार (75) के रूप में की गई। ये दोनों बीहर सरवरिया गांव के रहने वाले थे।

मिश्रा ने बताया कि इन दोनों के परिजनों ने पांच मई एवं आठ मई को क्रमश: शवों को जल प्रवाहित कर अंतिम संस्कार किया था।

उन्होंने कहा कि स्थानीय परंपरा के अनुसार जब कोई व्यक्ति कुष्ठ रोग एवं कैंसर जैसी बीमारियों से मरता है तो उसके शव को नदी के जल में प्रवाहित कर दिया जाता है।

ग्रामीणों एवं दोनों मृतकों के परिजन के अनुसार इन दोनों की मृत्यु कोरोना संक्रमण से नहीं हुई थी। परिजनों के अनुसार शिवराम कुष्ठ रोगी था, जबकि कल्लू कैंसर से पीड़ित था।

मिश्रा ने बताया कि 11 मई को पंचनामा उपरांत दोनों शवों को परिजनों द्वारा दफना दिया गया है।

उन्होंने कहा कि रून्ज नदी मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश की ओर बहती है। इसलिए उत्तर प्रदेश से इन शवों के बहाये जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘शिवराज जी, अभी तक उत्तरप्रदेश और बिहार में गंगा नदी में बहते शवों की तस्वीरें हम देख रहे थे और अब मध्य प्रदेश में भी पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील के गाँव नन्दनपुर में रून्ज नदी में छह बहते शवों की दर्दनाक तस्वीरें सामने आयी है। यह बेहद गंभीर मामला है।’’

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट किया, ‘‘ हे प्रभु, ये कैसा “शवराज”? कल गंगा जी में तैरती सैंकड़ों लाशें देख कर ना तो ‘स्वयंभू गंगापुत्र’ का कलेजा फट रहा और ना केन नदी में तैरते शवों पर जनमत लूट सत्ता हथियाने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की संवेदनाएँ जाग रहीं? भगवान के लिए अब जागिये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two bodies found floating in Runj river in Panna district of Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे