एम्बुलेंस में सागौन की लकड़ी की तस्करी करते दो गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 25, 2021 04:22 PM2021-10-25T16:22:52+5:302021-10-25T16:22:52+5:30

Two arrested for smuggling teak wood in ambulance | एम्बुलेंस में सागौन की लकड़ी की तस्करी करते दो गिरफ्तार

एम्बुलेंस में सागौन की लकड़ी की तस्करी करते दो गिरफ्तार

अलीराजपुर (मप्र), 25 अक्टूबर मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के कट्ठीवाड़ा इलाके में आपात चिकित्सा स्थिति में एकीकृत कॉल सेंटर द्वारा संचालित 108 एम्बुलेंस सेवा की एक एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ ले जाई जा रही सागौन की लकड़ियां वन विभाग के अधिकारियों ने बरामद की हैं। मामले में एम्बुलेंस चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

कट्ठीवाड़ा वन क्षेत्र के रेंजर योगेंद्र सिंह बिलवाल ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि कट्ठीवाड़ा क्षेत्र में गुजरात सीमा से पांच किलोमीटर अंदर शनिवार देर रात को स्थानीय निवासियों ने भावरा क्षेत्र से सागौन की लकड़ी या शराब की तस्करी होने के संदेह में एक एम्बुलेंस वाहन को रोक दिया और वन विभाग के कर्मियों को इस बारे में सूचित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें 23 अक्टूबर की रात करीब दस बजे सूचना मिली कि भावरा से सागौन की लकड़ी लेकर एक वाहन कट्ठीवाड़ा आ रहा है। हालांकि हम मौके पर पहुंचते इससे पहले ही ग्रामीणों ने वाहन को रोक लिया था। यह 108 एम्बुलेंस सेवा का एक वाहन था जिसका पंजीकरण नंबर एमपी 02 से शुरू होता है।’’

उन्होंने कहा कि वाहन से जब्त की गई सागौन की लड़की की कीमत करीब 15 हजार रुपए है। सागौन के पेड़ की कटाई पूरे भारत में प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा, “वन विभाग का अमला पहुंचने से पहले ही वाहन चालक विक्रम धकत (29) और उसका सहायक अरुण बामनिया (30) मौके से भाग गए। बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।” पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सागौन की लकड़ी को एक पुलिस आरक्षक के यहां ले जाया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि मामले में आगे जांच की जा रही है।

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक-निजी भागीदारी मॉडल के तहत प्रदेश में 108 नंबर पर एम्बुलेंस सेवा संचालित की जाती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two arrested for smuggling teak wood in ambulance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे