"तृणमूल का अर्थ 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' है, यह तो अधीर रंजन चौधरी भी कह रहे हैं", शहजाद पूनावाला का बेहद कठोर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 7, 2024 01:02 PM2024-01-07T13:02:39+5:302024-01-07T13:09:59+5:30

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में ईडी पर हुए हमले के बाद सूबे में सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार की बेहद तीखी निंदा की है और उस पर तालिबान सरीखा व्यवहार करने वाला आरोप लगाया है।

Trinamool means 'Talibani mentality and culture', Adhir Ranjan Chaudhary has also said this, very harsh attack by Shahzad Poonawala | "तृणमूल का अर्थ 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' है, यह तो अधीर रंजन चौधरी भी कह रहे हैं", शहजाद पूनावाला का बेहद कठोर हमला

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने बंगाल की सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार की बेहद तीखी निंदा की भाजपा ने ईडी अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर कहा कि राज्य में तालिबानी शासन चल रहा हैभाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह केवल हम नहीं कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी भी कह रहे हैं

दिल्ली/कोलकाता:पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हुए जानलेवा हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बंगाल की सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार की बेहद तीखी निंदा की है और उस पर तालिबान सरीखा व्यवहार करने वाला आरोप लगाया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बंगाल के ममता बनर्जी सरकार के बारे में केवल भाजपा ही नहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी भी कहते हैं कि तृणमूल का सीधा सा मतलब 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' है।

भाजपा नेता पूनावाला ने कहा, "तृणमूल का मतलब 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' है और इसकी पुष्टि खुद लोकसभा में विपक्ष के नेता और बंगाल कांग्रेस के सबसे बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी ने की है। उन्होंने तो पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग की है।"

उन्होंने इंडिया ब्लॉक में तृणमूल के साथ बने रहने के लिए कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए शहजाद पूनावाल ने कहा, "एक तरफ तो कांग्रेस तृणमूल के साथ गठबंधन करती है, वहीं दूसरी तरफ उसेके सबसे बड़े नेता कहते हैं कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है, मजे की बात यह है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी को बताना चाहिए कि क्या वे अधीर रंजन चौधरी से सहमत हैं या उनसे सहमत नहीं हैं।"

मालूम हो कि बीते गुरुवार की रात में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली गांव में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों पर अज्ञात हमलावरों द्वारा हमला किया गया और उसके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। यह वारदात तब हुई, जब ईडी अदिकारी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ब्लॉक स्तर के नेताओं के आवास पर कथित राशन घोटाले में छापेमारी के लिए जा रही थी। इस हमले में ईडी के दो अधिकारी घायल हो गए।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने शुक्रवार को कहा कि ईडी अधिकारियों पर हुआ हमला "उकसावे का असर" था। कुणाल घोष ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर उनकी पार्टी के नेता के खिलाफ काम कर रही है।

हालांकि, इंडिया ब्लॉक में तृणमूल की साझेदार कांग्रेस ने बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी पर बेहद कड़ा प्रहार किया है। बंगाल कांग्रेस के प्रमुख और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ईडी अधिकारियों पर हुए हमले से पता चलता है कि बंगाल में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि अगर किसी दिन राज्य में किसी केंद्रीय अधिकारी की 'हत्या' हो जाए तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "सत्तारूढ़ तृणमूल के संरक्षण में पनप रहे गुंडों द्वारा ईडी अधिकारियों पर इस निर्लज्ज हमले के बाद यह साफ है कि बंगाल में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। आज वे घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि तृणमूल शासन के तहत पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था का अस्तित्व समाप्त हो गया है। इसलिए हम मांग करते हैं कि राज्य में फौरन राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।

Web Title: Trinamool means 'Talibani mentality and culture', Adhir Ranjan Chaudhary has also said this, very harsh attack by Shahzad Poonawala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे