तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा, "दिल्ली की धरती पर खड़े हैं, रोक सकें तो रोक लें"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 2, 2023 09:16 AM2023-10-02T09:16:56+5:302023-10-02T09:21:38+5:30

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि बंगाल के लोग अपना हक पाने के लिए दिल्ली की जमीन पर आ गये हैं और हम मोदी सरकार को चुनौत देते हैं कि अगर वो हमें रोक सकती है तो रोक ले।

Trinamool leader Abhishek Banerjee challenged the Modi government and said, "We are standing on Delhi's soil, if we can stop it then stop it" | तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा, "दिल्ली की धरती पर खड़े हैं, रोक सकें तो रोक लें"

फाइल फोटो

Highlightsतृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने दी मोदी सरकार को चुनौतीउन्होंने कहा कि बंगाल के लोग अपना हक पाने के लिए दिल्ली की जमीन पर आ गये हैंहम मोदी सरकार को चुनौत देते हैं कि अगर वो हमें रोक सकती है तो रोक ले

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि बंगाल के लोग अपना हक पाने के लिए दिल्ली की जमीन पर आ गये हैं और हम मोदी सरकार को चुनौत देते हैं कि अगर वो हमें रोक सकती है तो रोक ले।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार तृणमूल कांग्रेस केंद्र द्वारा बंगाल सरकार को मनरेगा और आवास योजना चलाने के लिए धन देने से इनकार करने पर विरोध स्वरूप रविवार को दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ धरना देने जा रही है। इस संबंध में तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वह दिल्ली की धरती से केंद्र सरकार को चुनौती देने के लिए आये हैं।

उन्होंने कहा, "अगर केंद्र सरकार तृणमूल को रोक सकती है तो रोक ले। मैं किसी जांच एजेंसी को चुनौती नहीं दे रहा हूं। मुझे जो भी कहना था, मैंने कह दिया है। मैं उस चुनौती को लेकर दिल्ली की धरती से मोदी सरकार के सामने खड़ा हूं।''

अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल के दिल्ली में आयोजित धरन के संबंध में कहा, “हमारे सांसद और मंत्री आज रात दिल्ली में बैठक कर रहे हैं। उसमें हम सभी के बीत चर्चाएं और विचार-विमर्श होंगी और उसके बाद हम आगे का रास्ता तलाशेंगे।”

जानकारी के मुताबिक तृणमूल ने दिल्ली धरना के लिए व्यापक आयोजन किया है। बताया जा रहा है कि 49 बसों में सवार होकर तृणमूल समर्थक सोमवार को दिल्ली पहुंचने वाले हैं। वहीं पार्टी के सांसद और ममता बनर्जी सरकार के मंत्री 2 अक्टूबर को राजघाट पर शांतिपूर्ण धरना देंगे।

पार्टी प्रदर्शन के सिलसिले में तृणमूल पदाधिकारियों ने कहा कि गांधी जयंती के अगले दिन मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना) जॉब कार्ड धारकों की एक शांतिपूर्ण रैली निकाली जाएगी और सभी कार्यक्रमों की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

इससे पूर्व भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेन बुकिंग कैंसिल किये जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और मनरेगा श्रमिकों को बंगाल से दिल्ली लाने के लिए पार्टी द्वारा बसों का इंतजाम किया गया है।

तृणमूल ने दावा किया कि रेलवे द्वारा ट्रेनों की अनुमति न देने के साथ दिल्ली-कोलकाता की एक उड़ान को रद्द करना सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा की गई साजिश का हिस्सा है ताकि पार्टी के विरोध-प्रदर्शन को विफल किया जा सके।

वहीं अभिषेक बनर्जी ने कोलकाता से दिल्ली रवाना होने के समय कहा, "केंद्र की मोदी सरकार जब तक बंगाल के लोगों का वाजिब बकाया जारी नहीं करती, तृणमूल का आंदोलन जारी रहेगा।"

बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र ने राज्य सरकार द्वारा दिसंबर 2022 में सत्यापित लाभार्थियों की सूची भेजने के बावजूद अभी तक उनके बकाया पैसों का भुगतान नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी योजनाओं में लाभार्थियों की धनराशि रोकने पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे लेकिन उसके बहाने गरीबों का पैसे न मारे।

Web Title: Trinamool leader Abhishek Banerjee challenged the Modi government and said, "We are standing on Delhi's soil, if we can stop it then stop it"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे