Tributes paid to Motilal Vora in Madhya Pradesh Assembly, House proceedings adjourned for the day | मध्यप्रदेश विधानसभा में मोतीलाल वोरा को दी गई श्रद्धांजलि, सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
मध्यप्रदेश विधानसभा में मोतीलाल वोरा को दी गई श्रद्धांजलि, सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

भोपाल, 23 फरवरी मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को हाल ही में दिवंगत हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह, राज्यसभा सांसद कैलाश नारायण सारंग एवं अन्य नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने वोरा, सिंह, सारंग, पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों, तरुण गोगोई, सरदार बूटा सिंह, माधव सिंह सोलंकी, कैप्टन सतीश शर्मा, कमल मोरारका एवं रामलाल राही सहित 26 दिवंगत नेताओं का उल्लेख किया।

इसके अलावा, अध्यक्ष ने उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से आई बाढ़ में मृतक व्यक्तियों एवं मध्यप्रदेश के सीधी जिले के शारदा पटना गांव में नहर में बस गिरने से मारे गए लोगों का भी उल्लेख किया और कहा कि यह सदन इन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

अध्यक्ष गौतम ने कहा कि मोतीलाल वोरा के निधन से देश में एक वरिष्ठ एवं लोकप्रिय नेता खो दिया है, देश-प्रदेश की उल्लेखनीय सेवा के लिए उन्हें हमेशा श्रद्धा के साथ स्मरण किया जाएगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने भी दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी।

चौहान ने मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह एक ऐसे व्यक्तित्व थे जिन पर पूरा मध्यप्रदेश गर्व कर सकता है, वह केवल कांग्रेस के नेता ही नहीं थे, वह मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री रहे और 92-93 की उम्र में भी काम करने का जो जज्बा और ऊर्जा मैंने उनमें देखी, यह बिल्कुल असाधारण थी।

उन्होंने कहा,‘‘जिंदगी की आखिरी सांस तक वह सक्रिय रहे, वह सहज, सरल और सबको स्नेह करने वाले थे। पूरे मध्यप्रदेश को उन पर गर्व था।’’

कमलनाथ ने मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह एक ऐसे व्यक्ति थे जो सभी को अपने सरल स्वभाव से प्रभावित करते थे और अपने व्यवहार से वह सभी का दिल जीत लेते थे।

इसके बाद दिवंगत नेताओं के सम्मान में सदन में दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद अध्यक्ष ने दिवंगतों के सम्मान में सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tributes paid to Motilal Vora in Madhya Pradesh Assembly, House proceedings adjourned for the day

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे