Top News: राजस्थान में आज पहले चरण का पंचायत चुनाव, आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला

By विनीत कुमार | Published: September 28, 2020 06:51 AM2020-09-28T06:51:29+5:302020-09-28T06:51:29+5:30

Top News: राजस्थान पंचायत चुनाव के तहत आज पहले चरण का मतदान है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ डिजिटल शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

top news to watch 28 september 2020 updates national international sports and business | Top News: राजस्थान में आज पहले चरण का पंचायत चुनाव, आईपीएल में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला

28 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

HighlightsIPL में आज रॉयल चैलेंजर्स और मुंबई इंडियंस का मुकाबला, दुबई में खेला जाएगा मुकाबलाकृषि विधेयकों के समर्थन में आज चंडीगढ़ में बीजेपी की ट्रैक्टर रैली, यूपी में कांग्रेस का विरोध मार्च

डेनमार्क के साथ डिजिटल शिखर सम्मेलन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ डिजिटल शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर वार्ता करेंगे। इस बातचीत से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय भागीदारी को मजबूत करने के लिए एक व्यापक राजनीतिक दिशा मिलेगी। इस अवसर पर बौद्धिक संपदा सहयोग के क्षेत्र में एक एमओयू (सहमति पत्र) पर दस्तखत किए जाएंगे। इस दौरान, डेनमार्क अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) से भी जुड़ेगा।

राजस्थान: पहले चरण का पंचायत चुनाव

राजस्थान में आज से पंचायत चुनाव की शुरुआत हो रही है। पहले चरण में मतदान आज है। राजस्थान में दूसरा चरण तीन अक्टूबर को, तीसरा छह अक्टूबर को और चौथा चरण का मतदान 10 अक्टूबर को होगा। पहले चरण में सरपंच पद के लिए 5388 और पंच पदों के लिए 11890 उम्मीदवार चुनावी मुकाबले में हैं। सभी पंचायतों में सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान कराया जाएगा। 

यूपीएससी की परीक्षा स्थगित कराने की याचिका पर सुनवाई

देश में कोविड-19 महामारी और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करने के लिये दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। जस्टिस ए एम खानविलकर और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ इस मामले पर विचार करेगी। याचिकाकर्ताओं ने सिविल सेवा परीक्षा परीक्षा को दो से तीन महीने के लिये स्थगित करने का अनुरोध किया है ताकि उस समय तक बाढ़ और लगातार बारिश की स्थिति में सुधार हो जायेगा और कोविड-19 संक्रमण भी कम हो जायेगा। 

चंडीगढ़ में बीजेपी की ट्रैक्टर रैली

बीजेपी आज कृषि बिलों के समर्थन में चंडीगढ़ में एक बड़ी ट्रैक्ट्रर रैली करेगी। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस किसान विधेयक के विरोध में उत्तर प्रदेश में मार्च निकालेगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को तीन कृषि विधेयकों को मंजूरी दे दी थी। इन विधेयकों को लेकर विवाद जारी है। खासतौर से पंजाब और हरियाणा के किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

IPL: आज रॉयल चैलेंजर्स और मुंबई इंडियंस का मुकाबला

आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का इस सीजन में ये तीसरा मैच है। उसे एक में जीत और एक मैच में हार का अब तक सामना करना पड़ा है। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए भी ऐसी ही स्थिति है। उसका भी ये तीसरा मैच है। ये मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Web Title: top news to watch 28 september 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे