Top News: हीराबेन से मिले राष्ट्रपति कोविंद, जीत के करीब टीम इंडिया, पढ़ें दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 13, 2019 02:55 PM2019-10-13T14:55:18+5:302019-10-13T14:55:18+5:30

रविवार (13 अक्टूबर) को दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Top News 13 October noon President meet hiraben, Team India strong position against SA | Top News: हीराबेन से मिले राष्ट्रपति कोविंद, जीत के करीब टीम इंडिया, पढ़ें दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Top News: हीराबेन से मिले राष्ट्रपति कोविंद, जीत के करीब टीम इंडिया, पढ़ें दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

रविवार (13 अक्टूबर) को दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

- महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष को घेरा और चुनौती दी कि वे अपने घोषणा-पत्र में इसके रद्द प्रावधानों को बहाल करने की घोषणा करें। 

- पाकिस्तानी रेंजरों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलियां चलाई।

- हरियाणा विधानसभा के 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया और कहा कि यह एक “संकल्प पत्र” है जो समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है।

- राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीरा बा से रविवार सुबह गांधीनगर के निकट उनके घर पर मुलाकात की।

- राष्ट्रीय राजधानी के ऊपर फिर से धुंध की परत छाने लगी है। रविवार को दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब हो गई। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 245 पर पहुंच गया, जो खराब श्रेणी में आता है।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन मोदी से झपटमारी करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

- जापान की राजधानी तोक्यो समेत देश के अन्य हिस्सों में भयंकर तूफान ‘हगिबिस’ से अब तक कम-से-कम 11 लोगों की मौत हो चुकी है और एक दर्जन से ज्यादा लोग लापता हैं।

- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में अत्याचार का सामना कर रहे जातीय तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए और मानवीय सहायता को आगे बढ़ाने जैसे कार्यों के लिए पांच करोड़ डॉलर की राशि जारी की है।

- भारतीय गेंदबाजों ने फालोआन खेल रही दक्षिण अफ्रीका टीम के शीर्षक्रम की बखिया उधेड़ते हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक उसके चार विकेट 74 रन पर निकाल दिये ।

- यूनान को 2 . 0 से हराकर इटली यूरो 2020 फुटबाल चैम्पियनशिप के लिये क्वालीफाई करने दूसरी टीम बन गई जबकि तीन बार की चैम्पियन स्पेन एक कदम पीछे है । 

- विश्व बैंक ने चालू वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर रविवार को छह प्रतिशत कर दिया। वित्त वर्ष 2018-19 में वृद्धि दर 6.9 फीसदी रही थी।

- इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) सोमवार से शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत करेगी। कंपनी ने हाल ही में अपना आईपीओ पेश किया था।

Web Title: Top News 13 October noon President meet hiraben, Team India strong position against SA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे