Top Evening News: बंगाल में एक जून से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल, महाराष्ट्र पुलिस के 2211 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना

By भाषा | Published: May 29, 2020 06:59 PM2020-05-29T18:59:00+5:302020-05-29T18:59:00+5:30

कोरोना वायरस महामारी और ‘लॉकडाउन’ के कारण आठ बुनियादी उद्योगों का उत्पादन अप्रैल महीने में एक साल पहले की तुलना में 38.1 प्रतिशत घट गया। यह गिरावट का एक नया रिकार्ड है।

Top Evening News: Religious places to be opened in Bengal from June 1, corona update, maharashtra, ajit jogi | Top Evening News: बंगाल में एक जून से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल, महाराष्ट्र पुलिस के 2211 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना

देश मे लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या अब चीन से ज्यादा हो गई है और संक्रमण से 4,706 मौतें होने के बाद कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित 10 देशों की सूची में हम तुर्की को पीछे छोड़ नौंवे स्थान पर आ गए हैं। देश में अभी तक कुल 1,65,799 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वह लगभग 20 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। रायपुर स्थित श्री नारायणा अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉक्टर सुनील खेमका ने शुक्रवार को यहां बताया कि 74 वर्षीय जोगी ने आज दोपहर बाद 3.30 बजे अंतिम सांस ली।

आरटीआई कार्यकर्ता ने उपकरणों पर हुए खर्च का ब्योरा मांगाः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए उपकरणों की खरीद पर किये गये खर्च का ब्योरा देने से इनकार कर दिया और कहा कि ऐसे आंकड़े सूचना के अधिकार (आरटीआई) अधिनियम के तहत दी जाने वाली ‘सूचना’ के दायरे में नहीं आते हैं।

बुनियादी उद्योगों का उत्पादन अप्रैल महीने में 38.1 प्रतिशत घटाः कोरोना वायरस महामारी और ‘लॉकडाउन’ के कारण आठ बुनियादी उद्योगों का उत्पादन अप्रैल महीने में एक साल पहले की तुलना में 38.1 प्रतिशत घट गया। यह गिरावट का एक नया रिकार्ड है।

पटना में राबड़ी देवी के आवास पर राजद विधायकों और पुलिस के बीच कहासुनीः राष्ट्रीय जनता दल के एक कार्यकर्ता पर रविवार की रात हुए जानलेवा हमले और उनके परिवार के तीन लोगों की हत्या के खिलाफ गोपालगंज जिले की ओर कूच करने के लिए शुक्रवार को 10, सर्कुलर रोड पर जमा हुए पार्टी विधायकों और पुलिस के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई।

बंगाल में एक जून से धार्मिक स्थल खोले जा सकेंगे:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पाबंदियों में एक जून से कई छूट देने की घोषणा करते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रवासी श्रमिकों के बड़ी तादाद में आने के चलते राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

महाराष्ट्र पुलिस के 2211 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमितः महाराष्ट्र में कम से कम 2211 पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और उनमें से 25 संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी।

गुजरात के मेहसाणा में जुड़वां मासूम कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुयेः गुजरात के मेहसाणा जिले में जन्म के कुछ ही दिन बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले जुड़वां भाई बहन इस घातक वायरस से उबर गये हैं । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

आग लगने के बाद दम घुटने से बीजद नेता, दो अन्य की मौतः ओडिशा के गंजाम जिले में सत्तारूढ़ बीजद के एक नेता के घर में आग लगने से नेता और दो अन्य लोगों की दम घुटने से जान चली गई।

भारत में बृहस्पतिवार को 494 घरेलू उड़ानों से 38,078 लोगों ने यात्रा की: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि देश में बृहस्पतिवार को कुल 494 घरेलू उड़ानों से 38,078 लोगों ने यात्रा की।

एम्स में 11 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमितः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शुक्रवार को 11 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिनमें दो रेजिडेंट डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके साथ ही देश के इस शीर्ष अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मियों की संख्या 206 हो गई है।

चीन ने भारत के साथ सीमा गतिरोध सुलझाने में मध्यस्थता का ट्रम्प का प्रस्ताव किया खारिजः चीन ने भारत के साथ सीमा संबंधी मौजूदा गतिरोध समाप्त करने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मध्यस्थता के प्रस्ताव को शुक्रवार को खारिज करते हुए कहा कि दोनों देशों को अपने मतभेद सुलझाने के लिए ‘‘तीसरे पक्ष’’ के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।

मॉल में दुकानें खोलने पर जल्द होगा निर्णय: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देश पर गौर करने के बाद मॉल में दुकानें खोले जाने के बारे में निर्णय जल्द लिया जाएगा।

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस का केवल एक सक्रिय मामला: न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस का लगभग उन्मूलन हो गया है और 50 लाख की आबादी वाले इस देश में आज की तारीख में महामारी का केवल एकमात्र सक्रिय मामला बचा है, लेकिन दुनिया के अन्य देशों में स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है और पाकिस्तान में इस विषाणु के कहर से बड़ी संख्या में मौत होने की खबर है।

केवल एक स्थान पर हो सकती है भारत और आस्ट्रेलिया की टेस्ट श्रृंखला: क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 परिस्थितियों को देखते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना से इन्कार नहीं किया है और यहां तक उसने केवल एक स्थान पर मैचों के आयोजन के विकल्प को भी खुला रखा है। 

Web Title: Top Evening News: Religious places to be opened in Bengal from June 1, corona update, maharashtra, ajit jogi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे