Top Evening News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, देश में एक दिन में कोविड-19 के 37148 नये मामले सामने आए

By भाषा | Published: July 21, 2020 06:41 PM2020-07-21T18:41:40+5:302020-07-21T18:41:40+5:30

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर राज्य में सरकार ने पांच दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है और इस दौरान कोई मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा ।

Top Evening News: Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon passes away, 37148 new cases of Covid-19 | Top Evening News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, देश में एक दिन में कोविड-19 के 37148 नये मामले सामने आए

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह यहां मेदांता अस्पताल में निधन हो गया।

Highlightsदेश में कोविड-19 के एक दिन में 37,148 नये मामलेमध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन

नयी दिल्ली:  'भाषा' की विभिन्न फाइलों से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं।

दि12 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के एक दिन में 37,148 नये मामले, मामलों की कुल संख्या 11,55,191 हुई नयी दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 37,148 मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 11,55,191 पर पहुंच गई, जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 7,24,577 हो गई है।

प्रादे13 उप्र टंडन दूसरी लीड निधन मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन लखनऊ, मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह यहां मेदांता अस्पताल में निधन हो गया।

प्रादे29 मप्र राज्यपाल राजकीय शोक राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर मध्य प्रदेश में पांच दिन का राजकीय शोक भोपाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर राज्य में सरकार ने पांच दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है और इस दौरान कोई मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा ।

दि44 सीबीआई लीड एसएचओ ओएसडी सीबीआई ने पुलिस अधिकारी की आत्महत्या के मामले में कांग्रेस विधायक और गहलोत के ओएसडी से पूछताछ की नयी दिल्ली, सीबीआई ने राजस्थान के पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की चुरु में 23 मई को कथित आत्महत्या के मामले में कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी, देव राम सैनी से मंगलवार को पूछताछ की।

प्रादे78 राज अदालत चौथी लीड पायलट सुनवाई उच्च न्यायालय पायलट खेमे की याचिका पर शुक्रवार को सुनाएगा फैसला, स्पीकर से कार्रवाई टालने का आग्रह जयपुर, राजस्थान उच्च न्यायालय ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष से कांग्रेस के बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता नोटिस पर कार्रवाई 24 जुलाई तक टालने का आग्रह किया। अदालत शुक्रवार को सचिन पायलट और 18 बागी विधायकों की याचिका पर उपयुक्त आदेश जारी करेगी। विधानसभा अध्यक्ष के वकील ने इस बारे में बताया ।

प्रादे68 कांग्रेस तीसरीलीड विधायक दल हर हाल में जीत हमारी होगी : अशोक गहलोत जयपुर, राजस्थान में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को विश्वास जताया कि मौजूदा राजनीतिक संग्राम में 'जीत हमारी ही होगी क्योंकि सत्य हमारे साथ है' और दावा किया कि राज्य सरकार पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी ।

दि36 दिल्ली केजरीवाल लीड राशन दिल्ली मंत्रिमंडल ने घर तक राशन पहुंचाने की योजना को दी मंजूरी नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार ने पात्र लाभार्थियों को घर तक राशन पहुंचाने की योजना को मंगलवार को मंजूरी प्रदान की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए इस योजना को ‘‘बड़ा बदलाव लाने वाला’’ कदम बताया।

वि29 नेपाल दूसरीलीड राजनीति नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक ओली और प्रचंड के बीच मतभेदों को दूर करने में नाकाम रही काठमांडू, नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली और सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ के नेतृत्व वाले पार्टी के प्रतिद्वंद्वी गुट के बीच मंगलवार की बहुप्रतीक्षित बैठक मतभेदों को दूर करने में नाकाम रही। दरअसल, प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति में हुई बैठक में राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा नहीं हुई।

अर्थ4 यूरोपीय संघ बजट यूरोपीय संघ ने 2100 अरब डॉलर के बजट, वायरस अनुदान को मंजूरी दी ब्रसेल्स, यूरोपीय संघ के नेताओं के बीच आखिरकार चार दिन की मशक्कत के बाद मंगलवार को 1820 अरब यूरो (2100 अरब अमेरिकी डॉलर) के बजट और कोरोना वायरस सुधार कोष पर किसी तरह सहमति बन गई।

खेल25 खेल आर्चर परीक्षण आर्चर तीसरे टेस्ट के लिये इंग्लैंड की टीम से जुड़े मैनचेस्टर, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोरोना वायरस का दूसरा परीक्षण भी नेगेटिव आने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये मंगलवार को इंग्लैंड की टीम से जुड़ गये।

खेल15 खेल आईसीसी रैंकिंग होल्डर को पछाड़कर शीर्ष टेस्ट आलराउंडर बने स्टोक्स दुबई, इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे टेस्ट में अपनी टीम की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पछाड़कर विश्व रैंकिंग में शीर्ष टेस्ट आलराउंडर बन गए हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Web Title: Top Evening News: Madhya Pradesh Governor Lalji Tandon passes away, 37148 new cases of Covid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे