top evening news 19 october 2019 today politics business sports world news | Top Evening News: कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में तीन गिफ्तार, दिल्ली में 100 और मोहल्ला क्लीनिक शुरू
Top Evening News: कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में तीन गिफ्तार, दिल्ली में 100 और मोहल्ला क्लीनिक शुरू

कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में सूरत से तीन व्यक्ति गिरफ्तार

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने हिंदू महासभा के पूर्व नेता की लखनऊ में हुई हत्या के मामले में सूरत से तीन व्यक्तियों को पकड़ा है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नाका हिंडोला क्षेत्र में खुर्शीदबाग स्थित उनके घर पर हत्या कर दी गई थी। तिवारी पूर्व में हिंदू महासभा के एक धड़े से भी जुड़े रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि एटीएस टीम ने मोहसिन शेख, फैजान और राशिद अहमद को शुक्रवार रात को पकड़ा।

दिल्ली में 100 और मोहल्ला क्लीनिक शुरू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को 100 नवनिर्मित मोहल्ला क्लीनिकों का शुभारंभ किया। मोहल्ला क्लीनिक प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा की तरह है, जिसका उद्देश्य लोगों को उनके पड़ोस में चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराना है । इसके साथ दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की संख्या 302 हो गयी है । मुख्यमंत्री ने यहां वजीराबाद में एक कार्यक्रम में कहा कि अगले महीने 100 और मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे और आप सरकार शहर में प्रत्येक किलोमीटर पर ऐसे सुविधा केंद्रों की स्थापना करना चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में आप सरकार ने कई जन कल्याणकारी काम किए जैसा देश में किसी भी सरकार ने अब तक नहीं किया है।

अन्य बड़ी खबरें- 

- हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपनी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 और करतारपुर गलियारा के मुद्दे को लेकर विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि उसकी (कांग्रेस की) गलत नीतियों और रणनीति ने देश को बर्बाद कर दिया।
- केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यह घोषणा करने की चुनौती दी कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को बहाल करेगी।
- कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हरियाणा एवं महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में अनुच्छेद 370 के मुद्दे का उपयोग राजनीतिक लाभ के लिए करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री को जनता के समक्ष यह भी बोलना चाहिए कि उसकी सरकार ने 1971 में पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे।
- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की टिप्पणी को लेकर शनिवार को सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मंत्रियों का काम ''कॉमेडी सर्कस'' चलाना नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था को सुधारना है।
- मेगास्टार अमिताभ बच्चन को शुक्रवार की रात नानावती अस्पताल से छुट्टी मिल गयी। उन्हें कुछ सामान्य जांच के लिए भर्ती कराया गया था।
- घोटाले को लेकर चर्चा में आए पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक के खाता धारकों ने शनिवार को भारतीय रिजर्व बैंक के मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और अपने खाते से धन निकालने पर लगे प्रतिबंधों को हटाने की मांग की।
- पूर्वी अफगानिस्तान के एक गांव में जुम्मे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में बम विस्फोट होने से 62 लोगों की मौत हो गयी और शनिवार को अब उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है।
- अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट कर में कटौती के भारत के निर्णय का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा यह निवेश के अनुकूल है।
- रोहित शर्मा ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए यहां श्रृंखला का तीसरा शतक जड़ा जिससे भारत ने खराब मौसम से प्रभावित तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन खराब शुरुआत से उबरते हुए तीन विकेट पर 224 रन बनाए। 


Web Title: top evening news 19 october 2019 today politics business sports world news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे