Top Afternoon News: मऊ में सिलिंडर विस्फोट में लगभग 12 लोगों की मौत, कश्मीर घाटी में सभी नेटवर्क की पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल

By भाषा | Published: October 14, 2019 02:19 PM2019-10-14T14:19:15+5:302019-10-14T14:19:15+5:30

top Afternoon news to 14th october updates: Top Afternoon News: Cylinder blast in Mau killed around 12 people, post-paid mobile services of all networks in Kashmir Valley restored | Top Afternoon News: मऊ में सिलिंडर विस्फोट में लगभग 12 लोगों की मौत, कश्मीर घाटी में सभी नेटवर्क की पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन से आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दे रहे आतंकवादी समूहों को रोकना चाहिए

Highlightsदो मंजिला एक मकान में सोमवार की सुबह हुए सिलिंडर विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आगामी नीलामी के लिए स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य में कमी के संकेत दिए हैं।

सोमवार को दोपहर दो बजे तक की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है :-

- उप्र तीसरीलीड विस्फोट मऊ (उप्र) 

मऊ जिले के वालिदपुर में दो मंजिला एक मकान में सोमवार की सुबह हुए सिलिंडर विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई।

- खेल मप्र हादसा खिलाड़ी होशंगाबाद (मध्यप्रदेश)

ध्यानचंद ट्राफी हाकी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच खेलने जा रहे चार हाकी खिलाड़ियों की सोमवार को उस समय मौत हो गई जब उनकी कार यहां एक पेड़ से टकराकर उलट गई। हादसे में तीन अन्य खिलाड़ी घायल भी हुए हैं।

-कश्मीर फोन बहाल श्रीनगर

कश्मीर घाटी में सोमवार को सभी नेटवर्क की पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल कर दी गई। पाबंदियों के चलते बीते 72 दिन से यह सेवा ठप पड़ी थी।

-सुरक्षा डोभाल नयी दिल्ली

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को कहा कि वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) का पाकिस्तान पर गहरा दबाव है।

-आतंकवाद जेएमबी नयी दिल्ली

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के प्रमुख वाय. सी. मोदी ने सोमवार को कहा कि जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) भारत में अपने पांव पसारने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 125 संदिग्धों की सूची विभिन्न राज्यों के साथ साझा की गई है।

- नकवी पाकिस्तान नयी दिल्ली

 केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए स्वर्ग है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान नर्क साबित हुआ है।

-अमेरिका पाक लश्कर वाशिंगटन

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन से आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दे रहे आतंकवादी समूहों को रोकना चाहिए और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद समेत इस संगठन के अन्य आतंकवादियों के खिलाफ अभियोग चलाना चाहिए।

-आईएमसी प्रसाद नयी दिल्ली

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आगामी नीलामी के लिए स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य में कमी के संकेत दिए हैं। 5जी समेत अन्य बैंड के स्पेक्ट्रम की अत्यधिक कीमत को लेकर चिंताओं के बीच दूरसंचार मंत्री सोमवार को मूल्य निर्धारण में "सुधार" का वादा किया।

-सीतारमण ऊर्जा नयी दिल्ली

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को निवेशकों को आश्वासन दिया कि भारत विभिन्न ऊर्जा समझौतों के तहत की गई अनुबंधात्मक प्रतिबद्धताओं का सम्मान करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बड़े सुधारों पर काम करना जारी रखेगी।

-खेल गांगुली इंटरव्यू मुंबई

बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि उनके लिये यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वह ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है ।

-खेल फुटबाल भारत संभावना कोलकाता

एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ गोलरहित ड्रा से उत्साहित भारतीय टीम ग्रुप ई के दूसरे दौर में मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा विश्व कप क्वालीफायर में पहली जीत दर्ज करने का होगा। भाषा निहारिका उमा उमा

Web Title: top Afternoon news to 14th october updates: Top Afternoon News: Cylinder blast in Mau killed around 12 people, post-paid mobile services of all networks in Kashmir Valley restored

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे