Top Afternoon News: कृषि विधेयकों के खिलाफ इंडिया गेट पर लोगों ने ट्रैक्टर में लगाई आग, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 28, 2020 02:40 PM2020-09-28T14:40:00+5:302020-09-28T14:40:00+5:30

केंद्र ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ऋण की किस्त टालने की अवधि के दौरान बैंकों द्वारा ब्याज वसूलने पर 2-3 दिन में फैसला होने की संभावना है।

Top Afternoon News: People set fire to tractors at India Gate against agricultural bills, read big news here | Top Afternoon News: कृषि विधेयकों के खिलाफ इंडिया गेट पर लोगों ने ट्रैक्टर में लगाई आग, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

Top Afternoon News: कृषि विधेयकों के खिलाफ इंडिया गेट पर लोगों ने ट्रैक्टर में लगाई आग, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

Highlightsराहुल गांधी ने कृषि संबंधी कानूनों को लेकर सोमवार को सरकार पर फिर निशाना साधा इंडिया गेट पर करीब 15-20 लोगों ने सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी।

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

अर्थ9 न्यायालय ऋण लीड किस्त स्थगन नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) केंद्र ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ऋण की किस्त टालने की अवधि के दौरान बैंकों द्वारा ब्याज वसूलने पर 2-3 दिन में फैसला होने की संभावना है।

दि9 कांग्रेस कृषि राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधी कानूनों को लेकर सोमवार को सरकार पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों की आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई।

दि1 दिल्ली ट्रैक्टर आग नयी दिल्ली, 28 सितम्बर (भाषा) इंडिया गेट पर करीब 15-20 लोगों ने सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है।

दि11 वायरस लीड मामले नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 82,170 नए मामले सामने आने से सोमवार को संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 60 लाख से ज्यादा हो गई, जबकि 74,893 लोगों के संक्रमणमुक्त होने के साथ देश में ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 50.17 लाख हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

प्रादे8 मप्र गैंगस्टर दुर्घटना गुना (मध्य प्रदेश), उत्तर प्रदेश पुलिस के दल की एक कार मुंबई से लखनऊ लौटने के दौरान ग्वालियर-बैतूल मार्ग पर रविवार तड़के पाखरिया पुरा टोल नाके के पास तेज रफ्तार की वजह से पलट गयी। हादसे में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मुंबई से पकड़े गये आरोपी की मौत हो गयी जबकि दो पुलिस कर्मियों सहित चार लोग घायल हो गये।

प्रादे24 उप्र मथुरा लीड कृष्ण जन्मस्थान प्रयागराज/मथुरा, संतो की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने मथुरा के श्रीकृष्ण जन्म स्थान विवाद मामले में दायर याचिका में परिषद पक्षकार बने या नहीं, इस पर चर्चा के लिए 15 अक्तूबर को वृंदावन में सभी 13 अखाड़ों की बैठक बुलाई है। वहीं मथुरा में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा ने 17वीं सदी की मस्जिद को हटाने के लिए कुछ लोगों द्वारा एक अदालत में याचिका दायर करने की आलोचना की ।

प्रादे13 हनी ट्रैप गिरफ्तार नोएडा (उत्तर प्रदेश), 28 सितंबर (भाषा) मसाज के नाम पर डीआरडीओ के एक वैज्ञानिक को मोहपाश (हनीट्रैप) में फंसा बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और परिजनों से फिरौती की मांग की। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

वि9 अमेरिका ट्रंप लीड कर वाशिंगटन, मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस वर्ष राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हुए और उसके बाद व्हाइट हाउस में अपने पहले वर्ष के दौरान उन्होंने संघीय आयकर के तौर पर महज 750 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया। खबर में यह भी दावा किया गया कि उन्होंने और उनकी कंपनियों ने भारत में 2017 के दौरान 1,45,400 अमेरिकी डॉलर की रकम कर के रूप में चुकाई।

वि1 आर्मेनिया अजरबैजान युद्ध येरेवान (आर्मेनिया), आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच विवादित अलगाववादी क्षेत्र नागोरनो-काराबाख को लेकर फिर से लड़ाई शुरू हो गई है। आर्मेनिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अब तक 16 सैनिक और दो आम नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

अर्थ2 अमेरिका टिकटॉक न्यायाधीश न्यूयार्क, अमेरिका के एक संघीय न्यायाधीश ने ट्रंप प्रशासन के उस आदेश को स्थगित कर दिया है, जिसमें करीब आधी रात से अमेरिकी स्मार्टफोन ऐप स्टोरों से लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक को प्रतिबंधित कर दिया गया था।

खेल3 खेल आईपीएल तेवतिया शारजाह, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल को एक ओवर में पांच छक्के लगाकर रातोंरात स्टार बने राहुल तेवतिया ने कहा कि अपनी पारी की शुरूआत में ‘सबसे खराब 20 गेंदें’ खेलने के बाद भी उनका आत्मविश्वास बरकरार था ।

खेल5 खेल गोल्फ लाहिड़ी पुंटा काना (डोमिनिक गणराज्य), भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी पुंटा काना गोल्फ के आखिरी दिन दो अंडर 70 के स्कोर के साथ संयुक्त छठे स्थान पर रहे । 

Web Title: Top Afternoon News: People set fire to tractors at India Gate against agricultural bills, read big news here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे