Top Afternoon News: एबीएसयू के साथ सरकार ने बोडो शांति समझौते पर किये हस्ताक्षर, एअर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की निविदा जारी

By भाषा | Published: January 27, 2020 02:51 PM2020-01-27T14:51:58+5:302020-01-27T14:51:58+5:30

केंद्र सरकार ने असम के खतरनाक उग्रवादी समूहों में से एक, नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के साथ सोमवार को एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किये।

Top Afternoon News: Government Signs Bodo Peace Agreement with ABSU, Tender to Sell 100 Percent Share in Air India | Top Afternoon News: एबीएसयू के साथ सरकार ने बोडो शांति समझौते पर किये हस्ताक्षर, एअर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की निविदा जारी

निकाह हलाला, बहुपत्नी प्रथा के खिलाफ मामले में पक्षकार बनने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड न्यायालय पहुंचा

Highlightsएबीएसयू के साथ सरकार ने बोडो शांति समझौते पर किये हस्ताक्षरआंध्र मंत्रिमंडल ने विधान परिषद खत्म करने संबंधी प्रस्ताव पारित किया

सोमवार को दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

-गृहमंत्रालय बोडो समझौता एनडीएफबी, एबीएसयू के साथ सरकार ने बोडो शांति समझौते पर किये हस्ताक्षर नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने असम के खतरनाक उग्रवादी समूहों में से एक, नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के साथ सोमवार को एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किये।

-आंध्र परिषद प्रस्ताव आंध्र मंत्रिमंडल ने विधान परिषद खत्म करने संबंधी प्रस्ताव पारित किया अमरावती: आंध्र प्रदेश के मंत्रिमंडल ने सोमवार को एक प्रस्ताव पारित कर राज्य विधान परिषद को समाप्त करने की प्रक्रिया को हरी झंडी दिखा दी।

-एअर इंडिया लीड हिस्सेदारी एअर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की निविदा जारी नयी दिल्ली: कर्ज के बोझ से लदी एअर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की निविदा सरकार ने सोमवार को जारी कर दी। इस संबंध में सरकार ने 17 मार्च तक आरंभिक बोलियां के रुचि पत्र मंगाए हैं।

-न्यायालय लीड निर्भया निर्भया मामला: दया याचिका अस्वीकार होने के खिलाफ न्यायालय में दायर याचिका की जल्द सुनवाई का अनुरोध नयी दिल्ली: निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाने वाले मुकेश कुमार सिंह ने राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका अस्वीकार किये जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को उच्चतम न्यायालय से शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया।

- न्यायालय पश्चिम बंगाल भाजपा कार्यकर्ता की मौत के मामले में पक्षकार बनने के आग्रह पर न्यायालय ने प.बंगाल से मांगा जवाब नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में 2018 में भाजपा के एक कार्यकर्ता की कथित हत्या से संबंधित मामले में पक्षकार बनने के लिये पार्टी नेता की याचिका पर सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार से जवाब मांगा।

- न्यायालय बहुपत्नी प्रथा निकाह हलाला, बहुपत्नी प्रथा के खिलाफ मामले में पक्षकार बनने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड न्यायालय पहुंचा नयी दिल्ली: मुस्लिम समुदाय में प्रचलित बहुपत्नी प्रथा और ‘निकाह हलाला’ की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं में पक्षकार बनने के लिये ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय में आवेदन दायर किया।

- शाहीन बाग केजरीवाल अमित शाह और दूसरे मंत्री शाहीन बाग जाएं और बातचीत कर रास्ता खुलवाएं : केजरीवाल नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर भाजपा के हमले पलटवार करते हुए सोमवार को केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पर ''गन्दी राजनीति'' करने का आरोप लगाया और कहा कि गृह मंत्री अमित शाह एवं दूसरे मंत्रियों को शाहीन बाग जाना चाहिए तथा लोगों से बातचीत कर रास्ता खुलवाना चाहिए।

- शाहीन बाग प्रसाद कुछ सौ लोगों द्वारा मौन बहुसंख्यकों को दबाने का सटीक उदाहरण है शाहीन बाग : रविशंकर प्रसाद नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने सोमवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के शाहीन बाग का प्रदर्शन ‘‘कुछ सौ लोगों द्वारा मौन बहुसंख्यकों को दबाने की कोशिश के सटीक उदाहरण’’ के रूप में सामने आया है।

- मणिपुर शरजील मामला मणिपुर में शरजील इमाम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज इम्फाल : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी, जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम के खिलाफ मणिपुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

- महाराष्ट्र कोरोनावायरस कोरोनावायरस: संक्रमण के संदेह में मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया एक व्यक्ति मुंबई: कोरोनावायरस के संक्रमण के संदेह में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में अलग वार्ड में भर्ती करवाया गया है। यह मुंबई में इस तरह का चौथा मामला है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

वि7 : चीन कोरोनावायरस चीन में कोरोनावायरस से 80 लोगों की मौत, संक्रमण के 2,744 मामलों की पुष्टि बीजिंग: चीन में खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है और 2,744 लोगों के इस वायरस से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है।

-खेल बास्केटबाल लीड ब्रायंट बास्केटबॉल के दिग्गज कोबे ब्रायंट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत लॉस एंजिलिस: नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी सहित नौ लोगों की रविवार को यहां हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गयी।

- खेल भारत अंडर-19 संभावना आस्ट्रेलिया पर दबदबा बरकरार रखने उतरेगा भारत, कलाई के स्पिनरों पर होगी निगाह पोटचेफ्सट्रूम (दक्षिण अफ्रीका): भारत और आस्ट्रेलिया की जूनियर टीमें आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां जब आमने सामने होंगी तो न सिर्फ रोमांचक मुकाबले की संभावना बनेगी बल्कि कलाई के स्पिनरों रवि बिश्नोई और तनवीर सांघा के बीच भी रोचक जंग देखने को मिलेगी। 

Web Title: Top Afternoon News: Government Signs Bodo Peace Agreement with ABSU, Tender to Sell 100 Percent Share in Air India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे