top 5 news to watch 4th December updates national international sports and business | Top News 4th December: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का फैसला आज, शरद पवार बोले-अजित के बारे में पता था
फाइल फोटो

Highlightsशरद पवार का बड़ा बयान- अजित और फड़नवीस में बात चल रही है इसकी जानकारी थीPetrol Diesel Price: पेट्रोल की कीमत में आज कोई बदलाव नहीं

आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में चिदंबरम की जमानत याचिका पर न्यायालय का फैसला 

आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर उच्चतम न्यायालय बुधवार को अपना फैसला सुनायेगा। चिदंबरम ने उनकी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 15 नवंबर के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति ऋषिकेश राय की पीठ ने 28 नवंबर को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। पीठ ने कहा था कि इस पर फैसला बाद में सुनाया जायेगा। कांग्रेस के इस 74 वर्षीय नेता की जमानत अपील पर सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता ने दावा किया था कि पूर्व वित्त मंत्री हिरासत में होने के बावजूद महत्वपूर्ण गवाहों पर अपना ‘प्रभाव’ रखते हैं जबकि पूर्व वित्त मंत्री का कहना था कि जांच एजेन्सी इस तरह के निराधार आरोप लगाकर उनकी प्रतिष्ठा और करियर ‘बर्बाद’ नहीं कर सकती है। 

शरद पवार का बड़ा बयान- अजित और फड़नवीस में बात चल रही है इसकी जानकारी थी

दो दिनों के अंदर दूसरा बड़ा खुलासा करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि उन्हें पता था कि पार्टी नेता अजित पवार भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के संपर्क में हैं। पवार ने 23 नवंबर को भाजपा से हाथ मिलाने के अपने भतीजे शरद पवार के अचानक लिये गए फैसले से खुद को दूर किया था। पवार ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “साथ काम करने” का प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने प्रस्ताव खारिज कर दिया था।

Petrol Diesel Price: पेट्रोल की कीमत में आज कोई बदलाव नहीं

पेट्रोल की कीमत में आज भी कई शहरों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में आज 74.91 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम आज 77.91 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में 80.59 रुपये और कोलकाता में 77.61 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल आज बिक रहा है। बता दें कि कल (3 दिसंबर) को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज के ही कीमत के बराबर था।  

स्वीडन के राजा और रानी बुधवार को मुम्बई की यात्रा करेंगे

 स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ तथा रानी सिल्विया रिनेट सोमरलाथ बुधवार को मुम्बई की यात्रा करेंगे। शाही दंपति और उनके साथ आये प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ दोपहर भोज पर मुलाकात करेंगे। स्वीडन के राजा और रानी पांच दिन की भारत यात्रा पर हैं। सोमवार को उन्होंने दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत शीर्ष सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की थी। 

जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, 9 दिसंबर को साक्षात्कार

जूनियर इंजीनियर की भर्ती की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इन परिणामों का अभ्यार्थी काफी समय से इंतजार कर रहे थे।  हाल ही में इसकी आंसर की जारी की गई थी। 2013 की लिखित परीक्षा में सभी अभ्यार्थियों की घोषणा कर दी गई है। खास बात ये है कि अब इसके लिए सभी पास हुए अभ्यार्थियों का साक्षात्कार 9 दिसंबर को होगा।

Web Title: top 5 news to watch 4th December updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे