Top News 3rd July: महाराष्ट्र में भारी बारिश, दिल्ली में 72 घंटे में पहुंचेगा मानसून, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 3, 2019 07:18 AM2019-07-03T07:18:09+5:302019-07-03T07:18:23+5:30

कैबिनेट बैठक में हो सकती है किसानों के लिए घोषणा. महाराष्ट्र में बारिश, दिल्ली में 72 घंटे में पहुंचेगा मानसून. वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 3rd July updates national international sports and business | Top News 3rd July: महाराष्ट्र में भारी बारिश, दिल्ली में 72 घंटे में पहुंचेगा मानसून, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

Top News 3rd July: महाराष्ट्र में भारी बारिश, दिल्ली में 72 घंटे में पहुंचेगा मानसून, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

Highlightsमॉब लिंचिंग के खिलाफ आज मुस्लिमों का प्रदर्शनअमित शाह आज जाएंगे अहमदाबाद

कैबिनेट बैठक में हो सकती है किसानों के लिए घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होनी है। बैठक दोपहर एक बजे पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग में शुरू होगी। कैबिनेट आज खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को मंजूरी दे सकती है। 2019-20 की खरीफ की 14 फसलें जैसे चावल, कपास, सोयाबीन, तूर, मूंग, उड़द, जैसी फसलों का MSP तय किया जा सकता है।

अमित शाह आज जाएंगे अहमदाबाद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को अहमदाबाद जाएंगे और वहां कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करने के अलावा गुजरात विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री बनने के बाद उनका गुजरात का यह पहला दौरा होगा। भाजपा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "शाह अपराह्न 3 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे और हवाईअड्डे के बाहर पूरे उत्साह से उनका स्वागत किया जाएगा।" विज्ञप्ति के अनुसार, इसके बाद वह अहमदाबाद में नए बने इनकम-टैक्स फ्लाईओवर सहित कुछ उद्घाटन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और शाम को गुजरात विश्वविद्यालय में एक स्वागत समारोह को संबोधित करेंगे। शाह गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं।

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच 3 जुलाई को रीवरसाइड ग्राउंड में विश्व कप-2019 का 41वां मैच खेला जाना है। दोनों टीमें 8 में से 5-5 मैच जीत चुकी है। इंग्लैंड चौथे, जबकि न्यूजीलैंड फिलहाल तीसरे पायदान पर है। ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे। हालांकि हार से भी दोनों टीमों की उम्मीदें समाप्त नहीं होंगी और 10 टीमों के बीच राउंड रॉबिन आधार पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में उनके पास आगे बढ़ने का मौका बना रहेगा।

महाराष्ट्र में बारिश, दिल्ली में 72 घंटे में पहुंचेगा मानसून

मौसम विभाग ने आज भी महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान जताया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में अगले 72 घंटों में मानसून दस्तक देगा। विभाग के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश होगी और उसके बाद मानसून में कुछ देरी होगी।उत्तराखंड में 3 से 10 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट। मौसम विभाग ने समूचे प्रदेश में अलर्ट जारी कर सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जनपदों में एहतियात बरतने की सलाह दी है। 

मॉब लिंचिंग के खिलाफ आज मुस्लिमों का प्रदर्शन

मॉब लिंचिंग कर मुसलमानों को पीट कर मारने की घटनाओं के विरोध में मुस्लिम समाज द्वारा सुबह 10 बजे सीए रोड, फव्वारा चौक, नागपुर में विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा। झारखंड में मॉब लिंचिंग कर तबरेज अंसारी की पीट-पीटकर की गई हत्या को लेकर 'इंडिया अगेंस्ट मॉब लिंचिंग' विषय पर मुस्लिम समाज के लोग अपना रोष प्रकट करेंगे। साथ ही बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटना पर सरकार की उदासीनता का भी कड़ा निषेध किया जाएगा। गौरतलब है कि झारखंड में तबरेज अंसारी को भीड़ ने रातभर बांधकर पीटा था। जबरन जयश्री राम के नारे लगवाए गए थे। अस्पताल में तबरेज की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से ही मुस्लिम समाज का गुस्सा फूट रहा है। इससे पहले भी देश के कई हिस्सों में इसी तरह धर्म के नाम पर मुस्लिम युवकों को पीटकर मारा जा चुका है।

Web Title: top 5 news to watch 3rd July updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया