Top News 17th June: पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात, ममता के शामिल होने पर संशय, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

By निखिल वर्मा | Published: June 17, 2020 06:57 AM2020-06-17T06:57:26+5:302020-06-17T07:07:30+5:30

मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस मामलों की संख्या 60,000 के पार पहुंच गई और लेकिन संक्रमण के रोजाना सामने आने वाले मामलों की संख्या लगभग एक महीने बाद हजार से कम देखने को मिली. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 17th june may updates national international sports and business | Top News 17th June: पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात, ममता के शामिल होने पर संशय, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने चरणबद्ध तरीके से अंतरराज्यीय सेवाएं शुरु करने का निर्णय लिया हैदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दोबारा कोरोना वायरस टेस्ट आज होगा

पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों से बातचीत 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे। प्रधानमंत्री बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करेंगे। इनमें महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, बिहार और उत्तरप्रदेश शामिल हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह छठे दौर की वार्ता होगी, इससे पहले इस तरह की बैठक 11 मई को हुई थी। भाषा नीरज नीरज नरेश नरेश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का फिर से होगा कोविड-19 टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कोरोना वायरस (Covid-19) टेस्ट निगेटिव आया है। जैन को सोमवार रात सांस लेने में दिक्कत और तेज बुखार के बाद राजीव गांधी स्पेशियलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मंगलवार सुबह उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जो निगेटिव आया है। अब खबर है कि सत्येंद्र जैन का एक बार फिर से कोरोना टेस्ट आज (बुधवार) किया जाना है। 

लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल और दूसरे पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में हो रही वृद्धि का असर अब घरेलू बाजार में साफ दिखने लगा है। पिछले दस दिन से तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ा रही हैं। तेल कंपनियां पेट्रोल, डीजल के दाम में उनकी लागत के मुताबिक समायोजन करते हुए वृद्धि कर रही हैं। इससे पहले लगातार 82 दिन तक इन दोनों ईंधनों के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। बुधवार (17 जून) को दिल्ली में पेट्रोल 76.73 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में 83.62 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 78.55 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 80.37 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। 

केएसआरटीसी आज से आंध्र प्रदेश के लिए अंतरराज्यीय बसें चलाएगा

कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने चरणबद्ध तरीके से अंतरराज्यीय सेवाएं शुरु करने का निर्णय लिया जिसके तहत 17 जून से आंध्र प्रदेश के लिए बसें चलायी जाएंगी। अंतर जिला बस सेवाएं शुरु करने के लगभग एक महीने के बाद परिवहन निगम ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार के मद्देनजर गैर-वातानूकूलित बसें चलायी जाएंगी। पहले चरण में, बसें बेंगलुरु से अनंतपुर, हिंदूपुर, कादरी, पुट्टापर्थी, कल्याणदुर्गा, रायदुर्गा, कडप्पा, मंत्रालय, तिरुपति, चित्तौड़, मदनपल्ली, नेल्लोर और विजयवाड़ा तक जाएंगी। 

मुंबई में कोविड-19 के मामलों की संख्या 60,000 के पार

मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस मामलों की संख्या 60,000 के पार पहुंच गई और लेकिन संक्रमण के रोजाना सामने आने वाले मामलों की संख्या लगभग एक महीने बाद हजार से कम देखने को मिली। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी। बीएमसी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से आज 55 लोगों की मोत हो गयी । बीमएसी ने कहा कि मौत के आंकड़ों के मिलान के बाद 862 और मृत्यु के मामले जुड़ने से महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 3,165 पर पहुंच गई।

स्थानीय निकाय ने कहा कि पिछले चौबीस घंटे में मुंबई में कोरोना वायरस के 941 ताजा मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 60,142 पर पहुंच गई। अस्पतालों से 915 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई जिसके बाद शहर में कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 31,040 हो गई। मुंबई में अभी कोविड-19 के 25,937 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

Web Title: top 5 news to watch 17th june may updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे