Top News 17th December: निर्भया कांड में दोषी की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई करेगा SC, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 17, 2019 07:41 AM2019-12-17T07:41:52+5:302019-12-17T07:41:52+5:30

आज असम से पूरी तरह हटा लिया जाएगा कर्फ्यू , इंटरनेट सेवाएं होंगी शुरू. उत्तराखंड में भारी बर्फबारी, दिल्ली में ठंड बढ़ी. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 17th december updates national international sports and business | Top News 17th December: निर्भया कांड में दोषी की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई करेगा SC, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील

फाइल फोटो

Highlightsमध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरूPetrol and Diesel Price: आज पेट्रोल की कीमत में आई 5 पैसे की कमी

निर्भया कांड: दोषी की पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड के एक दोषी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। इस मुजरिम ने इस मामले में उसके मृत्युदंड को बरकरार रखने के शीर्ष अदालत के 2017 के फैसले की समीक्षा करने की मांग की है। प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगी। उसके वकील ने यह दलील देते हुए दया की मांग की है कि दिल्ली में बढ़ते वायु एवं जल प्रदूषण के चलते वैसे ही आयु छोटी हो रही है।

CAA: आज असम से पूरी तरह हटा लिया जाएगा कर्फ्यू , इंटरनेट सेवाएं होंगी शुरू

असम राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने यह दावा किया है कि आज (मंगलवार) राज्य से कर्फ्यू पूरी तरह से हटा लिया जाएगा। रात में भी कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। वहीं कर्फ्यू हटाए जाने के अलावा वहां पर ब्रॉडबैंड और इंटरनेट कनेक्टिविटी सेवाएं मंगलवार से बहाल कर दी जाएंगी। समाचार एजेंसी एएनआई ने मंगलवार को जानकारी दी है कि असम के डिब्रूगढ़ में सुबह 6 बजे से लेकर रात 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी, दिल्ली में ठंड बढ़ी

उत्तराखंड स्थित बद्रीनाथ मंदिर में भारी बर्फबारी हुई है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ा है। दिल्ली में मंगलवार सुबह तापमान में भारी गिरावट देखी गई।

 

मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू

मध्य प्रदेश में आज से विधानसभा का सात दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरु होगा । विधानसभा के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस सत्र में सदन की कुल पांच बैठकें होंगी। इस दौरान आधिकारिक विधायी और वित्तीय कार्य किये जाएंगे। राज्य की 15 वीं विधानसभा का यह चौथा सत्र है। उसका समापन 23 दिसंबर को होगा।

Petrol and Diesel Price: आज पेट्रोल की कीमत में आई 5 पैसे की कमी

पेट्रोल की कीमत में आज दिल्ली समेत कई शहरों में 10 पैसै की कमी आई है। दिल्ली में आज 74.74 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम आज 77.70 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में 80.40 रुपये और कोलकाता में 77.40 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल आज बिक रहा है। बता दें कि 15 दिसंबर को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.84 रुपये था।

Web Title: top 5 news to watch 17th december updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे