Top News 15th october: अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बंगाल में BJP की गांधी संकल्प यात्रा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 15, 2019 07:31 AM2019-10-15T07:31:14+5:302019-10-15T07:31:14+5:30

INX Media Case: चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर ईडी की याचिका पर कोर्ट आज सुनाएगी फैसला. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर आज से जीआरएपी होगी लागू. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 15th october updates national international sports and business | Top News 15th october: अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बंगाल में BJP की गांधी संकल्प यात्रा

Top News 15th october: अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, बंगाल में BJP की गांधी संकल्प यात्रा

Highlightsरेलवे शुरू करेगा दस सेवा सर्विस ट्रेनेंभारतीय किसान संघ करेगा भोपाल में धरना-प्रदर्शन

अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में मुस्लिम पक्षकारों के एक वकील ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि भारत को समरूपता वाला देश नहीं माना जा सकता है और भारतीय समाज यूरोप की तुलना में अधिक जटिल है। इस मामले की सुनवाई आज भी जारी रहेगी।

पश्चिम बंगाल भाजपा गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों के प्रचार के लिए भाजपा की राष्ट्रव्यापी गांधी संकल्प यात्रा के तहत पश्चिम बंगाल में पार्टी की इकाई 15 से 26 अक्टूबर तक रैली निकालेगी। पार्टी के सांसद, विधायक और पंचायत प्रधान रैलियों में हिस्सा लेंगे। हर रैली में बापू के योगदान पर एक झांकी भी होगी। रैली के तहत दस दिनों में राज्य की 6,500 किलोमीटर यात्रा होगी।

INX Media Case: चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर ईडी की याचिका पर कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने और उनसे पूछताछ की अनुमति मांगने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर सोमवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे आज सुनाया जाएगा। रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी और कस्टडी पर आज शाम चार बजे फैसला सुनाएगी। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने बीते दिन कहा था कि मैं आवेदनों पर कल आदेश सुनाऊंगा। एजेंसी की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने विशेष न्यायाधीश को बताया था कि उच्चतम न्यायालय ने अपने निष्कर्ष में कहा है कि चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ की जानी जरूरी है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर आज से जीआरएपी होगी लागू

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए आज क्रमिक कार्रवाई कार्ययोजना (जीआरएपी) प्रभाव में आ जाएगी और स्थिति के हिसाब से निजी वाहनों को निरुत्साहित करने, डीजल जेनरेटरों के इस्तेमाल पर रोक, ईंट के भट्टे और स्टोन क्रशर बंद करने जैसे कठोर कदम तत्परता से उठाये जाएंगे।

रेलवे शुरू करेगा दस सेवा सर्विस ट्रेनें

छोटे शहरों और गांवों से सफर करने वालों के लिए ‘अंतिम छोर आवाजाही’ में सुधार लाने के प्रयास के तहत रेलवे मंगलवार को दस ‘सेवा सर्विस’ ट्रेन शुरू करेगा। इसके तहत दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर एवं पलानी के बीच रोजाना ट्रेनें शुरू की जाएंगी।

भारतीय किसान संघ करेगा भोपाल में धरना-प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ ने घोषणा की कि इस साल हुई अतिवृष्टि से पीड़ित किसानों को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मुआवजा दिए जाने में हो रही देरी के विरोध में वह 15 अक्टूबर को प्रदेश की राजधानी भोपाल में धरना-प्रदर्शन करेगा। मध्य प्रदेश भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष रामभरोस बसोतिया ने बताया, ‘‘मध्य प्रदेश में इस साल हुई अतिवृष्टि से खरीफ की सभी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। कुछ किसानों पूरे खेत ही पानी में डूब गये हैं।’’ 

कांग्रेस नेता शिवकुमार की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह धन शोधन के एक मामले में कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। 

Web Title: top 5 news to watch 15th october updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे