Top News 11th June: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, गाजियाबाद में आज से खुलेंगे मॉल

By निखिल वर्मा | Published: June 11, 2020 06:51 AM2020-06-11T06:51:10+5:302020-06-11T06:51:10+5:30

चक्रवात निसर्ग की गति कम होने के बाद तीन दिन से इंतजार करा रहे मानसून के गुरुवार को महाराष्ट्र में प्रवेश की संभावना है. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 11th june may updates national international sports and business | Top News 11th June: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, गाजियाबाद में आज से खुलेंगे मॉल

लोकमत फाइल फोटो

Highlights देश भर में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को करीब 2.8 लाख हो गईतिरूमला के पास भगवान वेंकटेश्वर के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर को 11 जून को खोल दिया जाएगा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में फिर शुरू हुआ एनकाउंटर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के पठानपुरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। गौरतलब कल शोपियां जिले के सुगु इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को ढेर किया गया था। पिछले पांच दिनों में सुरक्षा बलों ने कश्मीर में 14 आतंकियों को मार गिराया है। किसी भी किस्म के विरोध- प्रदर्शन को रोकने के लिए पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं।

भारत में जून में महज दस दिनों में बढ़े एक-तिहाई मामले

 देश भर में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को करीब 2.8 लाख हो गई, जिसमें से एक-तिहाई मामले जून के माह के महज दस दिनों में सामने आये हैं। हालांकि एक सकारात्मक बात भी सामने आयी कि पहली बार इस संक्रमण से उबर चुके लोगों की संख्या उपचाररत लोगों से अधिक हो गयी है। देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या में एक जून के बाद करीब 90 हजार नये मामले जुड़े हैं, जबकि मरने वालों की कुल संख्या में एक- तिहाई की बढ़ोतरी भी इन दस दिनों में हुई।

गाजियाबाद में आज से खुलेंगे मॉल 

गाजियाबाद प्रशासन ने लॉकडाउन प्रतिबंधों से राहत देते हुए 10 जून से होटल, रेस्तरां और भोजनालयों को खोलने की अनुमति दे दी है। वहीं, सभी मॉल आज से खोले जाएंगे। प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों को सोमवार से ही खोलने की अनुमति दी है। 

राजस्थान में भाजपा कांग्रेस सरकार को गिराने में जुटी, गहलोत बोले-सरकार को खतरा नहीं

गुजरात, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में  कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के बाद भाजपा अब राजस्थान में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए राज्य सभा चुनाव से ठीक पहले विधायकों को तोड़ने की कोशिश में जुटी है।  राज्य के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा की इस कोशिश को नाकाम करने के लिए अपने किले को सुरक्षित कर लिया है।  उन्होंने दावा किया की सभी विधायक एक जुट हैं और भाजपा की कोशिश को कांग्रेस सफल नहीं होने देगी।  

महाराष्ट्र में आज पहुंच सकता है मानसून, मौसम विभाग ने दी जानकारी

चक्रवात निसर्ग की गति कम होने के बाद तीन दिन से इंतजार करा रहे मानसून के गुरुवार को महाराष्ट्र में प्रवेश की संभावना है। यह खुशखबरी मौसम विभाग ने दी है। इस बीच बुधवार को मराठवाड़ा के लातूर, जालना, नांदेड़, परभणी, हिंगोली और बीड़ जिलों में मानसून पूर्व बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून आने पर दक्षिण कोकण, मध्य महाराष्ट्र में कुछ जगह शुरुआती बारिश होगी। मानसून के 12 या 13 जून को मुंबई पहुंचने की संभावना है। 

प्रसिद्ध बालाजी मंदिर आज खुलेगा, हर दिन 6,000 भक्त कर पाएंगे दर्शन

तिरूमला के पास भगवान वेंकटेश्वर के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर को 11 जून को खोल दिया जाएगा लेकिन हर दिन सीमित संख्या में ही भक्त दर्शन कर पाएंगे । लॉकडाउन के कारण मंदिर को बंद कर दिया गया था । प्राचीन मंदिर का प्रबंधन देखने वाले तिरूमला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर केवल 6,000 श्रद्धालुओं को ही अनुमति दी जाएगी । इस दौरान श्रद्धालु आपस में दूरी बनाए रखेंगे और उन्हें मास्क भी पहनना होगा । आम दिनों में यहां 60,000 से ज्यादा लोग एक दिन में दर्शन के लिए आते हैं । 

Web Title: top 5 news to watch 11th june may updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे