Today's Top News: हरियाणा सरकार रॉबर्ट वाड्रा का यह लाइसेंस करेगी रद्द, फारूक अबदुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 19, 2019 07:28 PM2019-09-19T19:28:28+5:302019-09-19T19:28:28+5:30

रॉबर्ड वाड्रा की स्काईलाइट हास्पिटैलिटी को जमीन विकसित करने के लिए दिए गए लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया हरियाणा सरकार ने शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अबदुल्ला के खिलाफ सरकार के खिलाफ लोगों को लामबंद करने का आरोप है। उनके खिलाफ जन सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Today's Top News: Haryana govt to cancel this license of Robert Vadra, case filed against Farooq Abdullah, all updateहरियाणा सरकार ने रॉबर्ड वाड्रा की स्काईलाइट हास्पिटैलिटी को भूमि विकसित करने के लिए दिये गये लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी | Today's Top News: हरियाणा सरकार रॉबर्ट वाड्रा का यह लाइसेंस करेगी रद्द, फारूक अबदुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का एक जमीन मामले में लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया हरियाणा सरकार ने शुरू कर दी है। (फाइल फोटो)

Highlightsहरियाणा सरकार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ शिकंजा कसा है।रॉबर्ड वाड्रा की स्काईलाइट हास्पिटैलिटी को जमीन विकसित करने के लिए दिए गए लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

हरियाणा सरकार ने रॉबर्ड वाड्रा की स्काईलाइट हास्पिटैलिटी को भूमि विकसित करने के लिए दिये गये लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन पर लगाये गये आरोपों में कहा गया है कि कश्मीर घाटी में लोक अव्यवस्था का माहौल बनाने और अपने बयानों से लोगों को सरकार के खिलाफ लामबंद करने की उनके पास ‘‘ज़बर्दस्त क्षमता’’ है। 

एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया भारतीय वायुसेना के अगले प्रमुख बनेंगे तथा बी एस धनोआ की सेवानिवृत्ति के बाद यह दायित्व संभालेंगे। सरकार ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मुद्दा उठाया। 

दशकों से कश्मीरियों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को ‘‘हर कश्मीरी को गले लगाने’’ और घाटी में फिर से ‘नया स्वर्ग’ बनाने का आह्वान किया। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बेंगलुरु स्थित एचएएल हवाईअड्डे से तेजस लड़ाकू विमान में बृहस्पतिवार को उड़ान भरने के साथ ही स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार के आरोप के मामले को लेकर कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोपी के साथ खड़े होने का आरोप लगाया और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा की वरिष्ठ महिला नेता इस मामले पर चुप क्यों हैं। 

अपने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के, "भगवा वस्त्र पहनकर बलात्कार करने'' संबन्धी के बयान को खारिज करते हुए कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि अपराधी का वस्त्र और धर्म नहीं देखना चाहिए। 

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी। 
मोटर वाहन संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के विरोध में यूएफटीए संगठन के आह्वान पर आयोजित हड़ताल के कारण बृहस्पतिवार को निजी बस, टैक्सी, ऑटोरिक्शा सड़कों से दूर रहे, जिससे लोगों को सुबह अपने कार्यालय जाने में खासी परेशानी हुई। 

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा अपने चंद्रमा ऑर्बिटर द्वारा चांद के उस हिस्से की खींची गई तस्वीरों का विश्लेषण, प्रमाणन एवं समीक्षा कर रहा है जहां भारत के चंद्रयान-2 मिशन ने अपने विक्रम मॉड्यूल की सॉफ्ट लैंडिंग कराने का प्रयास किया था। एजेंसी के एक प्रोजेक्ट साइंटिस्ट के हवाले से मीडिया ने यह खबर दी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने एक हफ्ते से भी कम अंतराल पर दो बार मुलाकात कर सकते हैं। अमेरिका में भारत के शीर्ष राजदूत ने यह जानकारी दी। 

भगोड़े हीरा कारोबारी एवं यहां एक जेल में कैद नीरव मोदी को बृहस्पतिवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत ने 17 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने यह भी कहा कि वह उसके प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई अगले साल मई में करने की दिशा में काम कर रही है। 

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में यहां की एक अदालत ने सिख समुदाय के 10 नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणियां करने के आरोप में हिरासत में लिए गए चार हिंदू पुजारियों को जमानत दे दी है। 

सरकार ने 2018-19 के लिये कर्मचारी भविष्य निधि पर 8.65 प्रतिशत ब्याज को मंजूरी दे दी है। 

बैंक और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 470 अंक लुढ़क गया। 

गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधू गुरुवार को यहां महिला एकल प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ तीन गेम तक चले रोमांचक मुकाबले में हार के साथ चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

बजरंग पूनिया तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के बाद विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां स्थानीय पहलवान दौलत नियाजबेकोव से सेमीफाइनल मुकाबला विवादास्पद परिस्थितियों में हार गये।

Web Title: Today's Top News: Haryana govt to cancel this license of Robert Vadra, case filed against Farooq Abdullah, all updateहरियाणा सरकार ने रॉबर्ड वाड्रा की स्काईलाइट हास्पिटैलिटी को भूमि विकसित करने के लिए दिये गये लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे